वर्ल्ड बैंक ने छत्तीसगढ़ की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सराहा, कोरोना नियंत्रण और टेक होम राशन के काम पर मिली प्रशंसा | World Bank praised Anganwadi workers of Chhattisgarh for their work on corona control and take home ration

वर्ल्ड बैंक ने छत्तीसगढ़ की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सराहा, कोरोना नियंत्रण और टेक होम राशन के काम पर मिली प्रशंसा

वर्ल्ड बैंक ने छत्तीसगढ़ की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सराहा, कोरोना नियंत्रण और टेक होम राशन के काम पर मिली प्रशंसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : April 28, 2020/4:44 pm IST

रायपुर। वर्ल्ड बैंक ने छत्तीसगढ़ शासन के महिला एवं बाल विकास की आंगनाबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना वायरस कोविड-19 के नियंत्रण के साथ ही टेक होम राशन वितरण कार्य की प्रशंसा की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार आंगनबाड़ी के कार्यकर्ताओं के माध्यम से गर्भवती और शिशुवती माताओं, किशोरी बालिकाओं और बच्चों को उनके पोषण के लिए टेक होम राशन प्रदान कर रही है।

ये भी पढ़ें: लॉक डाउन के बीच एक-दूसरे जिलों में आवागमन के लिए कलेक्टर से मिलेगी अनुमति, अंतर्राज्यीय आवागमन के…

मुख्यमंत्री स्वयं इस कार्यक्रम की न केवल निगरानी कर रहे हैं बल्कि वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से बातचीत कर उन्हें प्रोत्साहित भी कर रहे हैं। कोरोना संकट के इस दौर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी अहम भूमिका निभा रही हैं।

ये भी पढ़ें: MHRD मंत्री की ऑनलाइन बैठक में शामिल हुए शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय…

छत्तीसगढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मानवता के इस महान कार्य में दिन-रात जुटकर सेवा देने का कार्य कर रही हैं और कोविड-19 के नियंत्रण उपायों के बारे में घर-घर जाकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। वर्ल्ड बैंक द्वारा इसे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का अमूल्य योगदान माना गया है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, दो मरीज स्वस्थ होकर लौ…

 
Flowers