मध्यप्रदेश में 11 जिलों में भारी वर्षा गिरने के लिए ‘यलो अलर्ट’

मध्यप्रदेश में 11 जिलों में भारी वर्षा गिरने के लिए ‘यलो अलर्ट’

: , July 18, 2021 / 02:09 PM IST

भोपाल, 18 जुलाई (भाषा) भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के 11 जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त करते हुए ‘यलो अलर्ट’ जारी किया है।

इसके अलावा, आईएमडी ने प्रदेश के नौ संभाग के जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने एवं गिरने की संभावना के लिए भी ‘यलो अलर्ट’ जारी किया है।

आईएमडी भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए पीटीआई-भाषा’ को बताया कि ये दोनों यलो अलर्ट रविवार दोपहर 1230 बजे से सोमवार दोपहर 1230 बजे तक के लिए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के जिन 11 जिलों में आगामी 24 घंटे में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा होने की संभावना का यलो अलर्ट जारी किया गया है, उनमें रीवा, दमोह, सागर, छतरपुर, बैतूल, रतलाम, आगर मालवा, नीमच, मंदसौर, अशोकनगर एवं श्योपुर जिले शामिल हैं।

साहा ने बताया कि जिन संभागों के जिलों में आगामी 24 घंटे में कहीं-कहीं पर गरज के साथ बिजली चमकने एवं गिरने की संभावना के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है, उनमें सागर, रीवा, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के चंबल संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, ग्वालियर संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर, रीवा, शहडोल, जबलपुर एवं सागर संभागों के जिलों में कही-कहीं पर वर्षा दर्ज की गई।

साहा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में नरवर में प्रदेश में सबसे अधिक 14 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि भितरवार में नौ सेंटीमीटर, बैराड़ एवं श्योपुर में छह-छह सेंटीमीटर, गोरमी में पांच सेंटीमीटर, डबरा, करेरा एवं ग्वालियर में चार-चार सेंटीमीटर और शिवपुरी एवं कोलारस में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश हुई।

भाषा रावत अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)