छत्तीसगढ़ लोक सुराज अभियान में युवक ने मांगी इच्छामृत्यु | Youth seeks euthanasia at Lok Suraaj Abhiyan in Chhattisgarh.

छत्तीसगढ़ लोक सुराज अभियान में युवक ने मांगी इच्छामृत्यु

छत्तीसगढ़ लोक सुराज अभियान में युवक ने मांगी इच्छामृत्यु

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 19, 2018/10:06 am IST

छत्तीसगढ़ में लोक सुराज अभियान के तहत बहुत से आवेदन उनमें से कुछ आवेदन ऐसे भी आये जिसके समाधान के लिए पूरा प्रशासनिक अमला ही हिल गया। अभी लोक सूरज अभियान का दूसरा चरण चल रहा है. जिसमें आवेदनों का निराकरण किया जा रहा है. इस आवेदन में एक युवक ने ऐसा आवेदन दे दिया है है जिसके बारे में अधिकारी भी घुमा फिरा कर जवाब दे रहे हैं दरअसल इस युवक ने इच्छामृत्यु के लिए आवेदन डाला है. युवक का कहना है कि वो बेहद परेशान है. पीड़ित युवक विनोद कुमार डडसेना ने बताया कि वो जनपद पंचायत डभरा ग्राम डुमरपाली में साक्षर भारत में प्रेरक के पद पर काम करता है.

ये भी पढ़े – एक दिन का सीएम बनने के लिए लोक सुराज में आवेदन, क्या रमन होंगे तैयार?

 

पीड़ित युवक विनोद कुमार ने बताया कि बाद में वो जनपद पंचायत में डाटा एंट्री ऑपरेटर (वीएलई) के लिए भी अप्लाई किया. जिस पर तत्कालीन मुख्यकार्यपालन अधिकारी ने मौखिक रूप से कहा कि वो दोनों जगह अपनी सेवाएं दे. इस आधार पर युवक दोनों जगह अपनी सेवाएं देता रहा, लेकिन जब वेतन देने की बारी आई, तो सरपंच ने उसे कहा कि एक ही व्यक्ति दो जगह काम नहीं कर सकता, इसलिए उसे मेहनताना नहीं दिया जाएगा. उसने बताया कि 14 महीने भटकने के बावजूद उसे आजतक उसका वेतन नहीं मिल पाया है.

 

ये भी पढ़े – लोक सुराज में गर्माया शिक्षाकर्मियों के संविलियन का कॉलम

 

पीड़ित युवक का कहना है कि वेतन पाने के लिए उसने मुख्यमंत्री जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन, जिला पंचायत सीईओ, जनपद पंचायत सीईओ के पास गुहार लगाई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला, इसलिए अब उसने लोक सुराज अभियान में इच्छामृत्यु के लिए आवेदन लगाया है.

 

ये भी पढ़े –राशनकार्ड से हर हफ्ते सात पौवा दारू देने की लोक सुराज में मांग!