SBI crosses 5 lakh crore market cap, investors can get bumper profit on

SBI ने पार किया 5 लाख करोड़ का मार्केट कैप, दिवाली पर मिल सकता निवेशकों को बंपर प्रॉफिट

SBI crosses 5 lakh crore market cap, investors can get bumper profit on Diwali SBI ने पार किया 5 लाख करोड़ का मार्केट कैप, दिवाली पर मिल सकता निवेशकों को बंपर प्रॉफिट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:21 AM IST, Published Date : October 2, 2022/11:41 am IST

SBI Share Price Target 2022:दुनिया के जाने माने बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने निवेशको को नवरात्रि के अवशर पर शानदार गिफ्ट देने वाला है। आपको बता दें कि एसबीआई का मार्केट कैप हाल ही में 5 लाख करोड़ के उपर चला गया है। जो कि एचडीएफसी और आईसीआईसीआई के के बाद देश का तीसरा बैंक बन गया है। एसबीआई के रिटर्न आकड़े की बात करें तो पता चलता है कि लगभग 30 सालो में कपनी ने 29 गुना रिटर्न दिया है। आपको बता दें कि एसबीआई दुनिया के सबसे बड़े बैंको में शुमार है। लेकिन बात करें यूजर्स की सुविधा की तो एसबीआई की दुनिया में सबसे अधिक ब्रांचेस हैं। आम लोगों का सबसे भरोसेमंद एसबीआई बैंक के शेयरों में इस साल 12 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। इसमें आगे और भी तेजी देखी जाने की संभावना देखी जा रही है। निवेश के लिए मार्केट एक्सपर्ट्स ने 680 रुपये का टारगेट प्राइस निश्चित किया है। एसबीआई के शेयरों की वर्तमान कीमत से 28 फीसदी ज्यादा है।

Read More: अपनी मन पसंद पढ़ाई करने के लिए पैसा नहीं बनेगा बाधा, यहां से स्कॉलरशिप लेकर कर सकते है अपने सपने पूरे 

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

वित्त वर्ष 2022-24 में इसका प्रॉफिट 29 फीसदी की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट (सीएजीआर) और एडवांसेज 13 फीसदी की सीएजीआर से बढ़ सकता है। यानि वित्त वर्ष 2024 तक सुधरकर 0.9 फीसदी और आरओई 15.1 फीसदी पर पहुंच सकता है। केआर चोकसी ने इसे बाय रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस को 617 रुपये से बढ़ाकर 680 रुपये कर दिया है। ब्रोकरेज फर्म के आर चोकसी के एनालिस्ट्स का मानना है कि एसबीआई का बैंकिंग सिस्टम भारत में सबसे दमदार स्थिति में है। अन्य पीएसयू बैंकों की तुलना में किसी भी अनिश्चितता से निपटने के लिए एसबीआई आगे के लिए भी बेहतर स्थिति में है।

Read More: ‘हुस्न की परी’ से कम नहीं ये कुड़ी, कातिलाना अदाओं से बिखेर रही जलवे, देखें तस्वीरें 

 
Flowers