IBC24 #SwarnaSharda2023: चेयरमेन सुरेश गोयल ने बताया, 'बेटियां पढ़ती हैं तो पीढ़ियां तरती हैं'.. उनकी ताकत को और मजबूत बनाना हमारा लक्ष्य | IBC24 Swarna Sharda 2023

IBC24 #SwarnaSharda2023: चेयरमेन सुरेश गोयल ने बताया, ‘बेटियां पढ़ती हैं तो पीढ़ियां तरती हैं’.. उनकी ताकत को और मजबूत बनाना हमारा लक्ष्य

Edited By :   Modified Date:  August 12, 2023 / 09:10 PM IST, Published Date : August 12, 2023/9:03 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजधानी भोपाल में स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप के कार्यक्रम में शामिल हुए। (IBC24 Swarna Sharda 2023) उन्होंने राज्य और संभाग के मेधावी छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप राशि के चेक के साथ प्रमाणपत्र सौंपा। मुख्य्मंत्री ने इस पूरे आयोजन के लिए आईबीसी 24 की सरहाना की। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं भी प्रेषित की। इसके आलावा मामा शिवराज ने वह उपस्थित छात्र-छात्राओं के सवालों के जवाब भी दिए। पढ़िए आप भी सवाल और उनके जवाब..

Swarna Sharda Scholarship 2023: सीएम शिवराज सिंह के हाथो MP की टॉपर्स छात्राओं को स्कॉलरशिप, संभाग में टॉप करने वाले छात्रों का भी सम्मान

एक छात्रा ने पूछा क्या हैं उनकी कामयाबी का राज

इस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि लक्ष्य तय करें की हम करना क्या चाहते हैं। जैसे आपने जिद ठानी, उसके लिए योजना बनाया, रोडमैप बनाकर उस पर मेहनत से चले होंगे तभी सफलता मिली होगी। इसी तरह के विचार उनके भी है कि लगन और परिश्रम से ही सफलता मिलती है।

सीएम ने बताया कि कभी कभी मन विचलित होता होगा। लेकिन सफलता के लिए जो जरूरी है वह है जिद। हमारा टारगेट तय होना चाहिए। लक्ष्य तक पहुँचने के लिए प्लानिंग होना चाहिए। घनघोर अनुशासन की भी जरूरत होती हैं। सफलता के लिए अच्छा स्वास्थ्य भी जरूरी। सीएम ने बताया की वह भी हरदिन 18 घंटे काम करते है जो वह पूरी प्लानिंग से करते है। (IBC24 Swarna Sharda 2023) कभी-कभी जब सफलता नहीं मिलती तो उदास हो जाते हैं, इसलिए जरूरी है मेडिटेशन। इस दौरान शिवराज सिंह ने गीता अक श्लोक भी पढ़ा और कहा मन के हारे हार है मन के जीते जीत। उन्होंने साफ़ किया कि ब्रह्माण्ड में कोई काम नहीं जो वो न कर सके। इस दौरान सीएम न बच्चों को विवेकानंद के विचारों से भी अवगत कराया।

IBC24 #SwarnaShardaScholarship2023: सीएम शिवराज सिंह ने बताया.. क्यों नहीं देते बेरोजगारी भत्ता.. कहा चिड़िया अपने बच्चो को घोंसला नहीं, पंख देती है..

‘बेटियां पढ़ती है तो पीढ़ियां तरती है’

कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान की अगुवानी गोयल ग्रुप ऑफ कम्पनीज के चेयरमेन सुरेश गोयल ने की। सीएम के लिए हुए स्वागत उद्बोधन में उन्होंने बेटियों की ताकत और देश, प्रदेश के विकास के लिए उनकी महती भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने यह भी बताया कि आज ही नहीं बल्कि वर्षो से आईबीसी24 समाज के लिए अपनी सामाजिक भूमिका का बखूबी निर्वहन कर रहा है। समाज का नवपीढ़ी शिक्षित हो और धन की कमी से वह वंचित ना हो इसके लिए आईबीसी24 सतत प्रयास कर रहा है। सुरेश गोयल ने कहा बेटियां पढ़ती है तो कई पीढ़िया तरती है। उनका प्रयास है कि बेटियों की इस ताकत को और मजबूत करे और जो भी उनके लिए करना संभव हो वह करते रहे। सुरेश गोयल ने कार्यक्रम में शिरकत करने और अपना अमूल्य समय देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का आभार प्रकट किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें