7th NEETI AAYOG MEETING 2022: NITI Aayog meeting held under the chairmanship of PM Modi, these issues were discussed

7th NEETI AAYOG MEETING 2022: PM मोदी की अध्यक्षता में संपन्न हुई नीति आयोग की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

राजधानी दिल्ली में नीति आयोग की सातवीं बैठक आयोजित की गई। जिसमें दो राज्यो के मुख्यमंत्री छोड़ कर सभी लोग शामिल रहे। इन दो मुख्यमंत्रियों में बिहार के नितिश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 7, 2022/6:09 pm IST

7th Neeti Aayog Meeting: राजधानी दिल्ली में नीति आयोग की सातवीं बैठक आयोजित की गई। जिसमें दो राज्यो के मुख्यमंत्री छोड़ कर सभी लोग शामिल रहे। इन दो मुख्यमंत्रियों में बिहार के नितिश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर शामिल हैं। नीति आयोग के इस बैठक का मुख्य केंद्र कृषि संबंधित उत्पाद और बढ़ोत्तरी के अन्य साधन रहे है। मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  मांग की कि मनरेगा को शहरों के पास स्थित ग्रामीण इलाकों और 20,000 से कम आबादी वाले शहरों में लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने बैठक में जीएसटी मुआवजे का मुद्दा भी उठाया।

 

 

Read More:4 नगर पालिकाओं में खिला कमल, तीन जगहों पर कांग्रेस को एक प्रस्तावक तक नहीं मिले 

पीएम ने की छत्तीसगढ़ की सराहना

भूपेश बघेल की मांग सुनते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग शासी परिषद की बैठक में गोधन न्याय योजना के लिए छत्तीसगढ़ की सराहना की उन्होंने गोबर से वर्मी कम्पोस्ट बनाने के लिए राज्य सरकार की तारीफ मनोत्साहित किया। इसी दौरान ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि उनका राज्य लगभग हर साल प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित होता है। उन्होंने केंद्र सरकार से ईमानदारी से ओडिशा को एक विशेष फोकस वाला राज्य बनाने और आपदा प्रूफिंग के लिए धन आवंटित करने का अनुरोध किया।

Read More:बीजेपी नेता ने महिला को पीटा! वायरल वीडियो से पार्टी में मची खलबली, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

पंजाब के मुख्य मंत्री ने उठाया फसल का न्यूनतम समर्थन का मुद्दा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक में फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी का मुद्दा उठाया। उन्होंने पानी, किसानों के कर्ज, एमएसपी की कानूनी गारंटी, नहर परियोजना, बुढ़ा नाले की सफाई (लुधियाना), बीबीएमबी (भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड) और स्वास्थ्य क्षेत्र का मुद्दा भी उठाया। नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक के दौरान मेघालय के मुख्यमंत्री काॅनराॅड संगमा से उनका कुशलक्षेम पूछते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. इस दौरान पीएम मोदी ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से भी मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

Read More:लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव का महंगाई को लेकर बड़ा बयान, कही ये बात

 
Flowers