Chhattisgarh Sarkari Naukri Vacancy :

Chhattisgarh Sarkari Naukri Vacancy : लेखापाल सहित सहायक ग्रेड के पद पर निकली भर्ती, 12वीं पास युवा कर सकते है आवेदन

Chhattisgarh Sarkari Naukri Vacancy : लेखापाल सहित सहायक ग्रेड के पद पर निकली भर्ती, 12वीं पास युवा कर सकते है आवेदन

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2023 / 11:20 AM IST, Published Date : June 11, 2023/11:20 am IST

नारायणपुर : Chhattisgarh Sarkari Naukri Vacancy : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। दरअसल नारायणपुर जिले में सहायक ग्रेड-03 एवं भृत्य भर्ती सहित अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकली है। 06.06.2023 से रिक्त पदों पर आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। आवेदकों को इन पदों पर आवेदन के लिए 26.06.2023 तक का समय दिया गया है।

Read More: व्याख्याता के रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों की भर्ती

Chhattisgarh Sarkari Naukri Vacancy : जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सहायक ग्रेड एवं भृत्य के कुल 11 पदों पर नियुक्ती होना है। रिक्त पदों के लिए पात्र आवेदक जिले के आधिकारिक वेबसाइट https://narayanpur.gov.in/notice_category/recruitment/ पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

रिक्त पदों का विवरण

पदनाम: लेखापाल
कुल पदों की संख्याः-01
वेतन: 5200 से 20200

पदनामः सहायक ग्रेड-03
कुल पदों की संख्याः 02
वेतन: 14200

Read More: जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर निकली भर्ती

* नोट: बता दें कि इन दोनों पदों पर संविदा कर्मी भी आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता : लेखापाल पद के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्ता संस्थान बी.कॅाम में 50 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण हो एवं पीजीडीसीए और Tally का पर्याप्त ज्ञान हो। लेखापाल के पद हेतु आवेदक को मान्यता प्राप्त विद्यालय से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और इसके साथ ही डाटा एंट्री ऑपरेटर का प्रमाण पत्र एवं प्रोग्रा्मिंग में एक वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए। कम्प्यूटर में हिन्दी टाइपिंग का 5000 key डिप्रेशन का प्रति घंटा गति होना चाहिए।
आयुसीमा: लेखापाल के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 65 वर्ष होना चाहिए। सहायक ग्रेड के पद हेतु आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से 35 वर्ष होनी चाहिए।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक