Closed 150 slaughter houses, more than 3 hundred arrested in the case of cow smuggling. CM Yogi's big claim

बंद कराए 150 स्लाटर हाउस, गौ-तस्करी के मामले में 3 सौ से ज्यादा गिरफ्तार.. सीएम योगी का बड़ा दावा

Closed 150 slaughter houses, more than 3 hundred arrested in the case of cow smuggling. CM Yogi's big claim

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : September 14, 2021/2:06 pm IST

लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि उनकी सरकार ने राज्य में 150 से ज्यादा अवैध स्लाटर हाउस को बंद कराया गया है। वहीं गौ तस्करी में 1823 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

पढ़ें- SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किए दो सबसे बड़े अलर्ट.. लग सकता है बड़ा झटका

सरकार का कहना है कि सीएम योगी ने सरकारी स्लाटर हाउस के संचालन को लेकर आ रही दिक्कतों को देखते हुए 2018 में एक्ट संशोधित किया था। नगर निकाय को इस काम से मुक्त कर दिया गया।

पढ़ें- जानिए कौन हैं राजा महेंद्र प्रताप सिंह, काबुल में खुद को किया था राष्ट्रपति घोषित..पीएम मोदी ने राजा के नाम विवि की रखी नींव

नगर निकाय एक्ट में प्रावधान था कि निकाय खुद स्लाटर हाउस चलाएंगे। अब निजी रूप से मानकों के आधार पर कोई भी स्लाटर हाउस संचालित कर सकता है, लेकिन नगर विकास विभाग की कमेटी से अनुमति लेने के बाद।

पढ़ें- बिना आर्मपिट शेव किए अवॉर्ड फंक्शन पहुंची ये एक्ट्रेस.. अब हो रही छी छी

ध्यान रहे कि 2017 के चुनाव में बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में स्लाटर हाउस बंद करा गायों के संवर्धन की बात कही थी। पार्टी का दावा है कि सरकार ने अपने वादे पर खरा उतरते हुए इस दिशा में अनुकरणीय काम किया है। प्रदेश में पहली बार 68 गौ तस्कर माफिया की गैंगस्टर एक्ट के तहत 18 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की गई है।

 
Flowers