चेकिंग के दौरान 3 गाड़ियों से मिला इतना कैश, मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

चेकिंग के दौरान 3 गाड़ियों से मिला इतना कैश, मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

चेकिंग के दौरान 3 गाड़ियों से मिला इतना कैश, मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : February 6, 2022/9:06 am IST

लखनऊ, यूपी। विधानसभा चुनाव के बीच वाहनों की चेकिंग के दौरान एक वैन से पुलिस को 1 करोड़ 54 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। किसी भी तरह के दस्तावेज न होने पर पुलिस ने पूरी राशि जब्त कर ली है।

पढ़ें- BCCI का ऐलान.. अंडर-19 विश्व कप विजेता खिलाड़यों को 40-40 लाख और सहयोगी स्टाफ को दिए जाएंगे 25 लाख रुपए

यूपी में कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में चुनावी चेकिंग के दौरान एक वैन से पांच करोड़ रुपये कैश पकड़ा गया है। वहीं स्वरूप नगर क्षेत्र से पुलिस ने 1 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद की है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। इनकम टैक्स की टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है।

पढ़ें- ‘ट्रैफिक के कारण होते हैं 3% तलाक’, पूर्व सीएम की पत्नी का दावा..अब प्रियंका चतुर्वेदी ने ली चुटकी

पुलिस ने सबसे पहले कानपुर के काकादेव एरिया में सीएमएस कंपनी की गाड़ी से पांच करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया। कंपनी के लोगों का कहना है कि ये कैश कानपुर की बिजली कंपनी केस्को का कलेक्शन है, जो बैंक ले जाया जा रहा था, लेकिन पुलिस को मौके पर इनके पास से कोई कागज़ नहीं मिले।

पढ़ें- इन चार बड़े बैंकों ने अपने नियमों में किए बड़े बदलाव, जेब पर पड़ेगा बड़ा असर.. ग्राहकों को जानना बेहद जरूरी

इसके बाद दूसरी बरामदगी स्वरूप नगर थाने में हुई। यहां कंपनी की गाड़ी से बगैर कागजात के 1 करोड़ 74 हजार की रकम बरामद की गई। इस सिक्योरिटी वाहन में चार कर्मचारी थे।

पढ़ें- Namrata Malla ने शेयर किया 90 डिग्री वीडियो.. बढ़ गया सोशल मीडिया का तापमान.. वीडियो वायरल

वाहन में मौजूद कर्मचारियों का कहना था कि ये पैसा बैंकों के एटीएम के लिए जा रहा था, लेकिन पुलिस को मौके पर कोई कागजात नहीं मिले। एक अन्य प्राइवेट गाड़ी में पुलिस को 6 लाख की नकदी मिली है। कैश ले जाने वाले कोई कागजात नहीं दिखा सके। सिक्योरिटी कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे, वे कैमरे पर तो कुछ नहीं बोले, लेकिन उन्होंने कहा कि ये पैसा पूरी तरह जायज है। हम कागज़ पुलिस को दिखा देंगे।