If the money of LPG subsidy is not coming in the account then do not worry, check like this

LPG सब्सिडी का पैसा खाते में नहीं आ रहा है तो ना हो परेशान, ऐसे करें चेक.. और कर लें यह काम

If the money of LPG subsidy is not coming in the account then do not worry, check like this

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 6, 2021/12:50 pm IST

How to check Money of LPG Gas Subsidy

नई दिल्ली। घरेलू गैस सिलेंडर की सब्सिडी के रूप में आने वाला पैसा काफी महत्व रखता है। लेकिन कई बार लोगों के अकाउंट में सब्सिडी का पैसा नहीं आ पाता है। ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आपके खाते में सब्सिडी के पैसे नहीं आ रहे तो आप इसकी शिकायत भी कर सकते हैं।

पढ़ें- 16 से 29 अक्टूबर तक बंद रहेगा पुणे एयरपोर्ट, सभी उड़ानें 29 तक रहेंगी सस्पेंड

इसके लिए एक टोल फ्री नंबर मुहैया कराई गई है, जहां से आप सब्सिडी के अलावा दूसरी समस्याओं से जुड़ी जानकारी भी हासिल कर सकते हैं. टोल फ्री नंबर 18002333555 पर कॉल करने के बाद अपनी परेशानी को साझा कर सकते हैं।

पढ़ें- 11 हाईकोर्ट के 15 न्यायाधीशों का तबादला, बिलासपुर हाईकोर्ट के न्यायाधीश मनींद्र मोहन श्रीवास्तव का राजस्थान ट्रांसफर

ऐसे खुद चेक करें
वेबसाइट पर जाने के लिए आपको सबसे पहले http://mylpg.in/ लिंक पर क्लिक करना होगा. अपना 17 डिजिट का LPG ID भरने के बाद अपना रजिस्टर मोबाइल नंबर को वहां लिख दें. कैप्चा कोड भरकर और आगे बढ़ें. इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा. अगले पेज पर अपना ई-मेल आईडी लिखकर पासवर्ड जेनरेट करें। ई-मेल पर एक एक्टीवेशन लिंक आएगा, उसे क्लिक करें, लिंक क्लिक करते ही आपका अकाउंट एक्टिवेट हो जाएगा।

पढ़ें- अगले 24 घंटे इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, यहां के लिए मौसम का ग्रीन अलर्ट जारी

इसके बाद आप mylpg.in पर जाकर लॉग-इन करें अगर आपका आधार कार्ड LPG अकाउंट से लिंक है तो उसे क्लिक करें. इसके बाद View Cylinder Booking History/subsidy transferred के विकल्प दिखेंगे. इस तरह आप खुद ही अपनी रसोई गैस सिलेंडर की सब्सिडी की जानकारी हासिल कर सकते हैं