Name of Congress candidate from Amethi and Rae Bareli | Lok sabha Elections 2024 Updates

Amethi & Raebareli News: आज तय होगा अमेठी-रायबरेली के लिए कांग्रेस उम्मीदवार का नाम!.. क्या राहुल-प्रियंका ले रहे इन सीटों पर दिलचस्पी?

सूत्रों ने बताया कि दोनों सीटों पर उम्मीदवारी पर चर्चा के लिए बुधवार को बैठक हुई, लेकिन कोई फैसला नहीं हुआ। गांधी परिवार के करीबी सहयोगी केएल शर्मा ने कहा कि लोग उम्मीद कर रहे हैं कि गांधी परिवार के सदस्य अमेठी और रायबरेली सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2024 / 07:42 AM IST, Published Date : May 2, 2024/7:42 am IST

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर सस्पेंस 2 मई को खत्म होने की संभावना है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बुधवार को कहा कि इस मामले पर फैसला होगा, उन्होंने कहा था कि अगले 24-30 घंटों में इसकी घोषणा की जाएगी। (Name of Congress candidate from Amethi and Rae Bareli) कहा जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी या रायबरेली से लड़ने के इच्छुक नहीं हैं और वह नहीं चाहते हैं कि इन सीटों पर परिवार के किसी सदस्य को मैदान में उतारा जाए।

BSP Candidates Latest List: मायावती ने फिर खड़ी की INDI गठबंधन के लिए मुसीबत.. इस राज्य में सभी सीटों पर उतार दिए उम्मीदवार, देखें BSP की नई लिस्ट

दरअसल, राहुल गांधी ने अब लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई को है, लेकिन इस दिन उन्होंने पुणे में एक रैली को संबोधित करने का प्लान बनाया है। एक पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर मीडिया को बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अमेठी के लिए राहुल गांधी को मनाने की कोशिश कर रहे हैं, “लेकिन ऐसा लगता है कि उन्होंने अपना मन बना लिया है।” सूत्र ने बताया कि ”राहुल गांधी हाल ही में रायबरेली से लड़ने के लिए लगभग सहमत हो गए थे, लेकिन बाद में उन्होंने इसके खिलाफ फैसला किया।

Lok sabha Elections 2024 Updates

यह भी बताया गया कि प्रियंका गांधी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ वंशवाद की राजनीति की आलोचना को देखते हुए राहुल गांधी इस विचार के पक्ष में नहीं हैं।

सूत्रों ने बताया कि दोनों सीटों पर उम्मीदवारी पर चर्चा के लिए बुधवार को बैठक हुई, लेकिन कोई फैसला नहीं हुआ। गांधी परिवार के करीबी सहयोगी केएल शर्मा ने कहा कि लोग उम्मीद कर रहे हैं कि गांधी परिवार के सदस्य अमेठी और रायबरेली सीटों से चुनाव लड़ेंगे। (Name of Congress candidate from Amethi and Rae Bareli) बढ़ते सस्पेंस के बीच, जयराम रमेश ने कहा कि “कोई भी डरा हुआ नहीं है” और मामले पर फैसले की घोषणा अगले 24-30 घंटों में की जाएगी। एआईसीसी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में रमेश ने कहा, “मेरी उम्मीद है कि अगले 24-30 घंटों में कांग्रेस अध्यक्ष अंतिम निर्णय ले लेंगे और उनके द्वारा लिए गए निर्णय की घोषणा की जाएगी। ”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News