सभी स्कूल और शिक्षण संस्थानों को फिर से 6 फरवरी तक बंद करने का आदेश, इस सरकार का बड़ा फैसला

सभी शिक्षण संस्थानों को फिर से 6 फरवरी तक बंद करने का आदेश, इस सरकार ने दिया आदेश

: , January 29, 2022 / 09:01 AM IST

नई दिल्ली। यूपी में सभी शिक्षण संस्थानों को 6 फरवरी तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इस संबंध में शुक्रवार की शाम को आदेश जारी किया गया है। कोरोना संक्रमण के प्रकोप के कारण शिक्षण संस्थानों को लेकर फैसला किया गया है। लिहाजा पहले की तरह ही ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगी।

पढ़ें- ये कैसी दीवानगी.. मुस्लिम युवक से शादी करने 5000 से ज्यादा लड़कियों ने भेजा प्रपोजल.. जानिए क्या है माजरा

बता दें कि शुक्रवार शाम को उत्तर प्रदेश शासन ने आदेश जारी किया है। इससे पहले 30 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किए जाने के आदेश दिए गए थे।

पढ़ें- 21 फरवरी तक सभी शहरों में शुरू होगी मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, 42 प्रकार के स्वास्थ्य परीक्षण निशुल्क होंगे, दवाइयां भी मिलेंगी

हालांकि कोरोना संक्रमण के केसों में गिरावट के देखते हुए दिल्ली में पाबंदियां कम की जा रही हैं। लिहाजा यहां वीकेंड कर्फ्यू हटाया गया। दिल्ली में अभी तक शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू रहता था। वहीं शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी। अभी सिर्फ 15 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी।

पढ़ें- 9 साल की उम्र में छोड़ा था देश.. अब है फेमस पोर्न स्टार.. स्कूल जाने से रोकने पर लिया था बड़ा फैसला

वहीं देशभर में 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए Covid-19 टीकाकरण अभियान की गति बढ़ाने के साथ, केंद्र सरकार जल्द ही देश भर में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए एक एडवाइज़री जारी कर सकती है।

पढ़ें- ‘सिद्धू मां-बाप-बहन के नहीं हुए तो जनता के क्या होंगे’, NRI बड़ी बहन सुमन तूर ने वीडियो जारी कर लगाए गंभीर आरोप