Paddy purchase will start in the state from November 25

बड़ी खबर: प्रदेश में 25 नवंबर से शुरू होगी धान खरीदी, खाद्य विभाग ने जारी किया आदेश

Paddy purchase will start in the state from November 25 : प्रदेश में 25 नवंबर से शुरू होगी धान खरीदी, खाद्य विभाग ने जारी किया आदेश

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 29, 2022/9:41 am IST

भोपाल। Paddy purchase date in MP :  मध्यप्रदेश में धान खरीदी की तारीख को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। खाद्य विभाग ने आज इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है। जिसमें बताया है कि प्रदेश में 25 नवंबर से धान खरीदी शुरू होगी।

यह भी पढ़ें:  भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

Paddy purchase date in MP :  वहीं इस बार 1204 जन केंद्रों में धान खरीदी होगी। धान खरीदी के लिए अब तक 8 लाख किसानों ने पंजीयन कराया है। खाद्य विभाग ने यह जानकारी दी है। वहीं खरीदी की तारीख समेत अन्य तैयारियों को लेकर भी स्पष्ट किया है।

यह भी पढ़ें: अहिल्या आश्रम को मिलेगा सीएम राइज स्कूल का दर्जा, CM शिवराज आज करेंगे भूमि-पूजन

धान खरीदी को लेकर तैयारी शुरू

Paddy purchase date in MP : धान खरीदी की तारीख तय होने के बाद अब खाद्य विभाग तैयारियां शुरू कर दी है। खासकर राज्य के सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। बता दें कि हर साल धान खरीदी के मौके दूसरे राज्यों का धान यहां खपाया जाता है। ऐसे में अवैध धान की निगरानी के लिए सीमाओं पर सुरक्षा की तगड़ी व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा केंद्रों में किसानों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसे ध्यान में रखकर तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामले, बीते 24 घंटों में मिले इतने नए मरीज, सभी का इलाज जारी

 

और भी है बड़ी खबरें…