The boy reached home after 8 years of death.. said 'I have been reborn'

मौत के 8 साल बाद घर पहुंचा लड़का..बोला ‘मेरा पुनर्जन्म हुआ है’.. हैरत में पड़ गए लोग जब उसने गांव के एक-एक शख्स को पहचाना

The boy reached home after 8 years of death.. said 'I have been reborn' मौत के 8 साल बाद घर पहुंचा लड़का..बोला 'मेरा पुनर्जन्म हुआ है'.. हैरत में पड़ गए लोग जब उसने गांव के एक-एक शख्स को पहचाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : August 20, 2021/12:37 pm IST

मैनपुरी, यूपी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पुनर्जन्म का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक लड़के की आठ साल पहले मौत हो गई थी। बीते 19 अगस्त को मृतक के पिता से मिलने एक लड़का पहुंचा और खुद को वही लड़का बताने लगा, जिसकी मौत हो चुकी थी। लड़के ने अपने पुनर्जन्म का दावा किया और घर-गांव के सभी सदस्यों की पहचान की।

पढ़ें- 7th Pay Commission, सितंबर में बढ़ जाएगी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी, 28% की जगह मिलेगा 31% DA! समझिए कैलकुलेशन 

गांव के पास से निकली कानपुर ब्रांच की नहर में नहाते वक्त रोहित की डूबने से मौत हो गई थी. प्रमोद कुमार के दो ही बच्चे थे. एक लड़का व एक लड़की जिसमें रोहित की मौत हो चुकी थी।

पढ़ें- घरेलू गैस कनेक्शन बस एक मिस्ड कॉल, whatsApp और SMS से… नंबर्स किए गए जारी

रोहित की मौत 4 मई 2013 को नहर में नहाते वक्त हुई थी। रोहित की मौत के 8 साल बाद पास के ही गांव नगला अमर सिंह के रहने वाले रामनरेश शंखवार का बेटे चन्द्रवीर उर्फ छोटू ने दावा किया है कि वह रोहित ही है और उसका पुनर्जन्म हुआ है।

पढ़ें- बिजली विभाग में 1200 से ज्यादा लाइन परिचारकों की भर्ती, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका

19 अगस्त को चंद्रवीर उर्फ छोटू, प्रमोद कुमार के घर आया और अपने माता-पिता व बहन को पहचान लिया, फिर उनसे मिलकर पूर्व जन्म की बाते बताने लगा। चंद्रवीर से पुनर्जन्म की बात को सुनकर गांव के लोग एकत्रित हो गये और पुनर्जन्म से जुड़ी बातों के बारे में पूछने लगे।

पढ़ें- देश में कोरोना रिकवरी रेट टॉप पर पहुंचा, एक्टिव केस 150 दिनों में सबसे कम

चंद्रवीर के पिता रामनरेश शंखवार ने बताया कि उसका पुत्र बचपन से ही पुनर्जन्म की बातें करता था और नगला सलेही आने की जिद्द करता था। मगर कहीं उनका बच्चा उनसे दूर न चला जाए, इसलिए उसे वह लाने से बचते रहे, लेकिन बच्चे की जिद के आगे रामनरेश बेबस हो गए और उसे प्रमोद के घर ले आए।

पढ़ें- संविदा बिजली कर्मचारियों का सामूहिक मुंडन.. सिर पर उकेरा ‘संविदा’ शब्द

चंद्रवीर को गांव वाले उसी स्कूल ले गये, जहां वो पहले पढ़ता था, वहां पर जब शिक्षकों ने उससे पूछा की वो कौन से कक्षा में पढ़ता था तो उसने तुरन्त बता दिया. चंद्रवीर के द्वारा बताई गई पुनर्जन्म की बात क्षेत्र में फैल गयी, जो चर्चा का विषय बनी हुई है.