अपराध पर भारी पड़ी सरकार! पुलिस मुठभेड़ में 150 अपराधी ढेर, 550 पर NSA, 3700 सलाखों में | 150 criminals killed in police encounter UP

अपराध पर भारी पड़ी सरकार! पुलिस मुठभेड़ में 150 अपराधी ढेर, 550 पर NSA, 3700 सलाखों में

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने साढ़े चार साल पहले जब यूपी की सत्ता संभाली थी तो उन्होंने प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने का वादा किया था।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 12, 2021/4:35 am IST

150 criminals killed in police encounter UP

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने साढ़े चार साल पहले जब यूपी की सत्ता संभाली थी तो उन्होंने प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने का वादा किया था। इसके बाद से ही प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवई की खबरें सामने आने लगी। अपराधियों के अंदर यूपी पुलिस का खौफ भी दिखाई देने लगा, प्रदेश में पुलिस के डर से बड़े-बड़े अपराधी और माफिया प्रदेश छोड़कर या तो भाग गए या आत्मसमर्पण के लिए मजबूर हो गए।

ये भी पढ़ें: सेबी ने पोर्टफोलियो प्रबंधकों के वितरकों, कर्मचारियों के लिए प्रमाणन की जरूरत को अधिसूचित किया

CM Yogi Adityanath :इतना ही नहीं योगी सरकार ने माफियाओं की काली कमाई के 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्तियों को जब्त कर लिया। कभी अराजकता और दंगों के लिए जाने जाने वाला प्रदेश आज पूरी तरह से शांत है। रिकॉर्ड देखें तो राज्य में दहशत का पर्याय रहे करीब 150 से अधिक अपराधी पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुए हैं और लगभग 2,800 से अधिक अपराधी घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें:दुधवा-कतर्निया वन क्षेत्र में सैलानियों के लिए चलाई जाएगी विशेष ट्रेन

इनके अलावा गैंगेस्टर एक्ट में अब तक 3700 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया और 550 से अधिक अभियुक्तों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाही हुई है। कभी दो समुदायों में विवाद का विषय बना अयोध्या राममंदिर मुद्दे का भी समाधान निकल चुका है, इसमें भी योगी सरकार की अहम भूमिका रही है।

ये भी पढ़ें: लुईस ने पैट्रियट्स को सेमीफाइनल में जगह दिलाई, ग्याना और सेंट लूसिया किंग्स भी जीतेअपराध पर भारी पड़ी सरकार! पुलिस मुठभेड़ में 150 अपराधी ढेर, 550 पर NSA, 3700 सलाखों में

बता दें कि सीएम योगी ने कहा था अपराधी या तो जेल में होंगे या प्रदेश के बाहर। कभी पुलिस प्रशासन को आंख दिखाने वाले माफियाओं, अपराधियों पर यूपी पुलिस कहर बनकर टूटी, पुलिस ने सिर्फ मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद ही नहीं बल्कि प्रदेश के दो दर्जन से अधिक बड़े माफियायों को जेल की सलाखों के पीछे धकेल दिया। उनके अपराधी नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया।