रूसी सेना में फूट..सैनिकों ने अपने ही कमांडर को टैंक से कुचलकर मार डाला

रूसी सेना में फूट..सैनिकों ने अपने ही कमांडर को टैंक से कुचलकर मार डाला

रूसी सेना में फूट..सैनिकों ने अपने ही कमांडर को टैंक से कुचलकर मार डाला

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 26, 2022/3:29 pm IST

Soldiers crushed their own commander : कीव, यूक्रेन। रूस-यूक्रेन जंग जैसे-जैसे जंग लंबी खींचती जा रही है, रूसी सैनिकों का मनोबल टूट रहा है और वो हर हाल में घर वापसी चाहते हैं। खबर ये भी है कि नाराज सैनिक अपने सीनियर ऑफिसर पर गुस्सा निकाल रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रूसी कर्नल को उनके ही सैनिकों ने टैंक से कुचलकर मार दिया। यह कर्नल यूक्रेन युद्ध में सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रहे थे।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

रिपोर्ट में बताया गया है कि कमांडर के पैर पर टैंक चढ़ गया था, लेकिन वह बचने में कामयाब रहे। अब पश्चिमी देशों के अधिकारियों का मानना है कि गंभीर चोटों के चलते उनकी मौत हो गई है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि ब्रिगेड कमांडर अपने ही सैनिकों के हाथों मारे गए। रूसी सैनिक अब जंग नहीं लड़ना चाहते, वो हर हाल में घर वापसी चाहते हैं। अधिकारी ने आगे कहा कि युद्ध में बड़े पैमाने पर हुए नुकसान से ब्रिगेड के सैनिक बागी हो गए थे और इसलिए उन्होंने ये कदम उठाया।

पढ़ें- ‘रोजगार बजट’.. युवाओं के लिए 20 लाख नौकरियां.. जानिए क्या है सरकार की तैयारी

अभी और बुरे हो सकते हैं हालात
अधिकारी के मुताबिक, ‘हमारा मानना है कि कर्नल को उनके ही सैनिकों ने जान-बूझकर मार दिया। उनके सैनिकों ने ही उन पर टैंक चढ़ा दिया था। इससे पता चलता है कि रूसी सेना मनोबल चुनौतियों का सामना कर रही है। हमें जो जानकारी मिली है उसके अनुसार लगभग आधी यूनिट के मारे जाने के बाद सैनिकों ने बगावत कर दी थी’। अधिकारी ने कहा कि आने वाले दिनों में और भी ऐसी घटनाएं देखने को मिल सकती हैं, क्योंकि रूसी सैनिक जंग लड़ते-लड़ते थक गए हैं।

पढ़ें- कॉलेज की क्लास में हिजाब पहने लड़की ने पढ़ा नमाज..वीडियो सामने आने के बाद दिए गए जांच के आदेश

द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी अधिकारियों ने बताया कि विद्रोही सैनिकों ने अपने कमांडर 37वीं मोटर राइफल ब्रिगेड के यूरी मेदवेदेव पर जान-बूझकर टैंक (Tank) चढ़ा दिया। इस हफ्ते की शुरुआत में सामने आई तस्वीरों में कर्नल मेदवेदेव को स्ट्रेचर पर अस्पातल ले जाते हुए दिखाया गया था। कमांडर यूरी कीव के पास मकरिव में घायल हो गए थे।

पढ़ें- पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा की तारीखें आगे बढ़ीं.. 17 अप्रैल को होने थे एग्जाम.. अब इस तारीख को होंगे