दनुष्का गुणातिलक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया

इस आक्रामक सलामी बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा..30 की उम्र में संन्यास का किया ऐलान

दनुष्का गुणातिलक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : January 8, 2022/1:25 pm IST

retires from Test cricket कोलंबो, आठ जनवरी (भाषा) श्रीलंका के आक्रामक सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलक ने सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान लगाने के लिए 30 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने शनिवार को यह जानकारी दी। एसएलसी ने कहा कि यह बल्लेबाज अब सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान लगाएगा।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

retires from Test cricket जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के उल्लंघन के लिए गुणातिलक, कुसाल मेंडिस और निरोशन डिकवेला पर लगा एक साल का प्रतिबंध तुरंत प्रभव से हटाने के एक दिन बाद और 30 साल के एक अन्य बल्लेबाज भानुका राजपक्षे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद गुणातिलक ने यह घोषणा की।

पढ़ें- ओमिक्रॉन को कम खतरनाक बताना बड़ा खतरा, नए वैरिएंट से हो रहीं मौते, WHO ने फिर चेताया

गुणातिलक ने कहा कि उन्होंने सभी पहलुओं के विश्लेषण के बाद यह फैसला किया है। वह 2018 से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं। उन्होंने आठ टेस्ट में दो अर्धशतक की मदद से 299 रन बनाए हैं जिसमें उनका शीर्ष स्कोर 61 रन रहा।

पढ़ें- मौत के बाद भी आंख से निकलते रहे आंसू.. दिवंगत एक्टर इरफान खान ने एक रात पहले की थी ये डिमांड.. पत्नी ने किया बड़ा खुलासा

गुणातिलक का सीमित ओवरों के क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहतर है। उन्होंने 44 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 36.19 के औसत से 1520 रन बनाने के अलावा 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 121.62 के स्ट्राइक रेट से 568 रन बनाए हैं।

पढ़ें- नहीं रहे ऑस्कर जीतने वाले पहले अश्वेत एक्टर, बराक ओबामा-अनिल कपूर सहित कई स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि

पिछले साल श्रीलंका के इंग्लैंड दौरे के दौरान जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के नियमों का उल्लंघन करने के लिए गुणातिलक, मेंडिस और डिकवेला पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। इस प्रतिबंध में घरेलू क्रिकेट से छह महीने का निलंबन और लगभग 50 हजार डॉलर का जुर्माना भी शामिल था।

 

 
Flowers