today congress national president election

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आज होगी वोटिंग, CM भूपेश बघेल समेत कई मंत्री, MLA करेंगे वोट

today congress national president election : 24 साल बाद हो रहे चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच में सीधा मुकाबला है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : October 17, 2022/8:05 am IST

रायपुर। congress national president election : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए आज वोटिंग होगी। 24 साल बाद हो रहे चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच में सीधा मुकाबला है। देशभर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) ऑफिस में 9 हजार डेलिगेट्स (वोटर) वोट डालेंगे। इधर छत्तीसगढ़ में 307 PCC डेलीगेट्स वोटिंग करेंगे।

यह भी पढ़ें :  व्यापार में लाभ के लिए आज से ही इस मंत्र का करें जाप! हो जाएंगे मालामाल

today congress national president election :  रायपुर स्थित राजीव भवन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई मंत्री और विधायक वोटिंग करेंगे। सुबह 10 बजे से वोटिंग शुरू हो जाएगी। डेलिगेट्स शाम 4 बजे तक वोट डाल सकेंगे। डेलिगेट्स PCC ऑफिस में जाकर मतपत्र पर अपनी पसंद के प्रत्याशी के आगे सही का निशान लगाएंगे और उसे फोल्ड करके मतपेटी में डाल देंगे।

यह भी पढ़ें :  धनतेरस के दिन होगी धन की वर्षा ! बन जाएंगे सारे बिगड़े काम, बस कर लें ये काम

1998 में सोनिया गांधी और जितेंद्र प्रसाद के बीच हुआ था मुकाबला

कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए आखिरी बार साल 1998 में वोटिंग हुई थी। तब सोनिया गांधी के सामने जितेंद्र प्रसाद थे। सोनिया गांधी को करीब 7,448 वोट मिले, लेकिन जितेंद्र प्रसाद 94 वोटों पर ही सिमट गए। सोनिया गांधी के अध्यक्ष बनने पर गांधी परिवार को कभी कोई चुनौती नहीं मिली।

यह भी पढ़ें :  लाईब्रेरी के बाहर भीषण गोलीबारी, 3 छात्रों समेत चार घायल

और भी है बड़ी खबरें…