Dubai me ghoome ki best jagha

Best Destination For Family Trip: अगर फैमली के साथ ये जगह नहीं घूमी तो फिर कुछ नहीं घूमा, वेकेशन को बनाएं और खास, लिस्ट में शामिल करें ये जगह

Best Destination For Family Trip : फैमिली वेकेशन को इस तरह बनाएं ओर भी खास जाने....कौन-कौन सी जगह घूमना होगा मजेदार

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2023 / 05:57 PM IST, Published Date : September 27, 2023/5:57 pm IST

Best Destination For Family Trip: काम के बीच अक्सर हम इतना व्यस्त हो जाते है। कि अपने और परिवार के लिए समय नही निकाल पाते। जिसके चलते हम अपनी इच्छाओं को दबाते है। और हमें अफसोस हौता है। तो अगर आप भी यह भूल नहीं करना चाहते, और धूमने-फिरने की इच्छाओं को पूरा करना चाहते है तो आपको बता दें कि इन दिनों सबसे ज्यादा लोग विदेशों में घूमने जाना पसंद कर रहे हैं। क्योकि अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर का महीना पर्यटन के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। सभी पर्यटक लोग इन महीनों में दुबई, थाईलैंड और अन्य खूबसूरत डेस्टिनेशन को घूमने और नजारे का लुत्फ उठानेके लिए जाना पसंद करते हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा लोग इन दिनों दुबई की ओर रुख करना पसंद कर रहे हैं।

Best Destination For Family Trip: क्योकि दुबई अपनी खूबसूरत बड़ी-बड़ी इमारतों के साथ अपने नई-नई अतरंगी चीजों के कारण भी मनोरंजन का केन्द्र बना हुआ है। इसी कारण लोग भी सबसे ज्यादा एन्जॉय करते यहीं करना पसंद करते है। फैमिली के साथ दुबई का यह वेकेशन आपकी छुट्टियों को और भी खास बना सकता है, क्योकि दुबई में बच्चों के लिए भी कई एक्टिविटी मिलती है जो एकदम फ्री रहती है। जिससे आप कम खर्चे में भी एक मजेदार फैमिली ट्रिप इन्जाय कर सकते है। ये पर्यटकों के लिए वर्ल्ड क्लास अट्रैक्शन है। आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप दुबई घूमने के लिए जा सकते हैं। क्योकि दुबई को वेकेशन के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है।

Best Destination For Family Trip: यकिन मानिए दुबई आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक साबित होगा। यहां आप अपनी फैमिली के साथ फुल एन्जॉयमेंट कर सकेंगे। । क्योंकि आपको यहां ऐसी कई सारी जगहें और चीजें देखने का मौका मिलता है जो अपने पहले कभी नहीं देखी। चलिए जानते हैं दुबई में आप कहां कहां घूम सकते हैं और कौन से एडवेंचर सबसे बेस्ट है? तो चलिए जानते है…..

Dubai की बेस्ट प्लेसेस-

  • दुबई मॉल
  • दुबई एक्वेरियम
  • स्की दुबई
  • 3D ब्लैकलाइट मिनीगोल्फ
  • गार्डन्स
  • बुर्ज खलीफा
  • बीच

Best Destination For Family Trip:  अगर घूमने के साथ -साथ आपको शॉपिंग करने का शौक है, तो आप दुबई मॉल घूमने के लिए जा सकते हैं, ये दुबई का सबसे फेमस मॉल हैआपको तरह-तरह की चीजों को देखने का मौका मिलेगा। दुबई घूमने जाने वाले लोग इस मॉल को जरुर देखनें जाए।  इस मॉल को घूमने के लिए कम से कम एक दिन का वक्त लगता है।

Best Destination For Family Trip:  इसके साथ ही आप दुबई में बुर्ज खलीफा घूमने के लिए जा सकते हैं, ये दुबई मॉल वाले रास्ते में ही आता है। अगर आप दुबई की सबसे अच्छी होटल में रुकना चाहते हैं तो बुर्ज खलीफा भी सबसे बेस्ट साबित हो सकता है। यहां आपको रहने के लिए जगह और डिनर के लिए बेस्ट रूफ टॉप रेस्टोरेंट मिल जाएगा। बुर्ज खलीफा घूमने के बाद आप दुबई मॉल में एक्वेरियम देखने के लिए जा सकते हैं। ये बेस्ट और सबसे खूबसूरत माना जाता है। सबसे ज्यादा बच्चों को यहां पर मजा आता है। ये दुबई मॉल में ही बना हुआ है।

Best Destination For Family Trip: यदि आप खाने-पीने के शौकिन है तो, दुबई मॉल में कई सारी चीज खाने पीने के लिए मिल जाएगी। आप यहां पर देश ही नहीं दूसरे विदेश के जायकों का लुत्फ़ भी उठा सकते हैं। इसके अलावा अगर आप एडवेंचर करना पसंद करते हैं तो स्काई डाइविंग कर सकते हैं। दुबई में अधिकतर लोग एडवेंचर एक्टिविटी करने के लिए जाते हैं। यहां एडवेंचर एक्टिविटी के कई सारे ऑप्शंस है जो आपके जीवन के लिए खास बन सकते हैं।वहीं बच्चों के लिए भी यहां कई सारी एक्टिविटीज मौजूद है जो उनकी ट्रिप को बेस्ट बना सकते है। एक्टिविटीज में आप दुबई में बंजी जंपिंग, स्काई डाइविंग, स्की डाइविंग, वाटरपार्क सैंड बोर्डिंग, पैरा स्लाइडिंग, फ्लाई बोर्ड आदि का आनंद ले सकते हैं। ऐसे में दुबई अगर आप जा रहे हैं तो इस एक्सपीरियंस को लाइफ का बेस्ट एक्स्पीरियंस बनाएं।

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: “रामायण में महत्वपूर्ण थे मेघनाथ और कुंभकरण”, टिकट मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री का बयान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक