Best Honeymoon Spots in India

अंडमान निकोबार द्वीप समूह, नही है किसी जन्नत से कम, मैरिड कपल्स के लिए साबित हो रहा बेस्ट हनीमून स्पॉट, देखें तस्वीरें

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2023 / 09:59 PM IST, Published Date : June 26, 2023/9:59 pm IST

Best Honeymoon Spots in India: अक्सर हनीमून के लिए कपल्स ऐसी जगह जाने का प्लान करते हैं, जो देखने में एकदम विदेश की तरह हो। हालांकि जिनके पास अच्छा खासा बजट होता है, उन्हें विदेश ट्रिप प्लान करने से पहले सोचना नहीं पड़ता है। लेकिन जो लोग विदेश नहीं जा पाते, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको इस आर्ठिकल के जरिए एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जो देखने में एकदम विदेश की तरह लगती है।

बता दें कि अंडमान और निकोबार का एक ऐसा द्वीप जो देखने में एकदम मालदीव की तरह लगता है। यहां के फेमस द्वीप हैवलॉक आइलैंड, जिसे स्वराज द्वीप के नाम से भी जाना जाता है। आपको यहां पर हनीमून के दौरान विदेश जैसा फील आएगा।

Trip Planning to Andman Nicobar

Sawan 2023: सावन में इस बार पड़ रहे ये बड़े त्यौहार, रक्षाबंधन, नाग पंचमी, हरियाली तीज समेत देखें पूरी लिस्ट

एलीफेंट बीच

Elephant Beach: A Guide To Explore The Impeccable Beauty Of Havelock

एलीफेंट आइलैंड मन को छु जाने वाली समुद्री जगह है। यह जगह कोरल और रीफ की प्राचीन सुंदरता के लिए काफी ज्यादा फेमस है। बता दें कि यहां पर कई डाइविंग स्पॉट और स्नॉर्कलिंग सेंटर हैं। अधिकतर समुद्र प्रेमियों को एलीफेंट बीच पर देखा जाता है। इस जगह पर आप कई एक्टिविटीज में हिस्सा ले सकते हैं। एलिफेंट बीच में आप कयाकिंग, जेट-स्कीइंग और पानी के नीचे बोटिंग आदि कर सकते हैं।

स्वराज द्वीप

मोदी सरकार अंडमान-निकोबार के तीन लोकप्रिय द्वीपों के बदलेगी नाम रविवार को  होगी घोषणा - Andaman and Nicobar Ross Island Neil Island Havelock Island  renamed as Netaji Subhash Chandra ...

स्वराज द्वीप पर समुद्री जीवन का पूरा लुत्फ उठा सकते हैं। यहां पर आपको जो भोजन मिलेगा, वह शायद किसी अन्य जगह पर नहीं मिलेगा। इस आइलैंड के हर बीच पर छोटी-छोटी झोपड़ियां और रेस्तरां बने हुए हैं। (Best Honeymoon Spots in India) जहां पर आप सीफूड का पूरा लुत्फ उठा सकते हैं। बता दें कि इस आइलैंड पर कई ऐसे रिजॉर्ट हैं, जो लोगों को ऊंची-ऊंची चोटियों और समुद्र का भरपूर मजा देते हैं।

विजयनगर बीच

स्वराज द्वीप (राधा नगर बीच) | जिला दक्षिण अंडमान, अंडमान और निकोबार सरकार |  India

Best Island of Indian Tourism

चाहे जो भी मांग लो हर मुराद होगी पूरी, इस समय कही गई हर बात होती है सच, जानें जीभ पर कब विराजती है सरस्वती जी

अपने पार्टनर के साथ सफेद मोतियों और समुद्र किनारे पड़ी चमकीली मिट्टीट का मजा लेने के लिए विजयनगर बीच पर घूमने के लिए जा सकते हैं। यह स्थान कई न्यूली वेड कपल की फेवरेट जगह बन चुकी है। इस बीच पर आप धूप भी सेंक सकते हैं। यहां पर आप सुकून के पल बिताने के साथ ही फोटोग्राफी भी कर सकते हैं। विजयनगर बीच से आपको सनराइज और सनसेट का बेहद खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा।

लक्ष्मणपुर समुद्र तट

Holidays discovering the hidden gem a guide to neil island in andaman  205553 प्राकृतिक सौंदर्य का खजाना है अंडमान का नील द्वीप, आकर्षित करते हैं  रेतीले समुद्र तट - lifeberrys.com ...

समुद्र तट भी खूबसूरती के लिहाज से लक्ष्मणपुर कुछ कम नहीं है। यहां पर आप शांत समुद्री जीवन का आनंद ले सकते हैं। इस जगह की सुंदरता आपके दिल में अपनी जगह जरूर बना लेगी। नील जेट्टी से महज 2 किमी की दूरी पर स्थित इस जगह पर आप आसानी से पैदल भी जा सकते हैं।

कालापत्थर बीच

Kalapathar Beach, Hutbay (Little Andaman) - Visitors Guide 2023 -  Go2andaman.com

कालापत्थर गांव के पास स्थित कालापत्थर बीच पर आपको दूर-दूर तक सफेद रेत मिलेगी। यहां इस बीच पर बड़े काले पत्थर और चट्टान स्थित हैं। स्वराज द्वीप के एक कोने पर स्थित यह बीच एक शानदार जगह है। (Best Honeymoon Spots in India) बता दें कि एक साथ पड़ने वाली समुद्री जगहों में यह जगह आखिरी में हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें