अलीगढ़ में पशुओं से क्रूरता के आरोप में मांस फैक्ट्री के 37 कर्मचारी गिरफ्तार

अलीगढ़ में पशुओं से क्रूरता के आरोप में मांस फैक्ट्री के 37 कर्मचारी गिरफ्तार

: , May 22, 2022 / 11:35 AM IST

अलीगढ़ (उप्र), 22 मई (भाषा) अलीगढ़ शहर की एक प्रमुख मांस निर्यात इकाई के 37 कर्मचारियों को पशु क्रूरता के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने यहां जारी एक बयान में बताया कि यहां जवां थाना क्षेत्र में स्थित मांस निर्यात फैक्ट्री ‘हिंद एग्रो इंडस्ट्रीज प्लांट’ की औचक जांच के बाद शनिवार शाम गिरफ्तारियां की गईं और इकाई के 37 कर्मचारियों पर पशु क्रूरता अधिनियम और अन्य संबंधित कानून के तहत मामला दर्ज किया गया।

उसने बताया कि दिल्ली में रहने वाले इकाई के मालिक और उसके दो शीर्ष अधिकारी, जो छापेमारी के समय मौके पर मौजूद नहीं थे, उनके खिलाफ भी पुलिस ने 420 (जालसाजी) और 120 बी (साजिश) समेत भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि अधिकारियों की टीम ने पशुओं को अवैध रूप से काटने में इस्तेमाल होने वाले आठ चाकू जब्त किए हैं। उसने बताया कि पशुओं के बड़ी मात्रा में मांस को कथित तौर पर अस्वच्छ परिस्थितियों में फर्श पर बिखरा पाया गया और उसके नमूने परीक्षण के लिए लखनऊ की सरकारी प्रयोगशाला में भेजे गए हैं। मामले में विस्तृत जांच की जा रही है।

भाषा सं आनन्द वैभव सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)