Triple Antigen Vaccine

इस टीके के लगाने जाने पर 50 से ज्यादा बच्चे हुए बीमार, परिजनों ने स्‍कूल प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

Triple Antigen Vaccine: सरकारी प्राथमिक विद्यालय में ट्रिपल एंटीजन टीका लगाये जाने के बाद करीब 50 छात्र बीमार हो गये

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 1, 2022/7:09 pm IST

अलीगढ़। Triple Antigen Vaccine: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के दादों थाना इलाके के नाई के नगला स्थित सरकारी प्राथमिक विद्यालय में ट्रिपल एंटीजन टीका लगाये जाने के बाद करीब 50 छात्र बीमार हो गये। इस टीके का इस्तेमाल डिप्थीरिया, टिटनेस और हूपिंग कफ की रोकथाम के लिए किया जाता है। घटना शुक्रवार की बताई गई है।

Tax Audit Report: करदाताओं के लिए राहत की खबर, ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने की तारीख में बदलाव 

अनुमति के बिना बच्‍चों को जबरन लगाए गये टीके

Triple Antigen Vaccine: बच्चों को पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां देर शाम तक उपचार के बाद ठीक होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई। इस मामले ने विवाद तब खड़ा हुआ जब बड़ी संख्‍या में प्रभावित छात्रों के अभिभावकों ने स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को बताया कि माता-पिता की अनुमति के बिना बच्‍चों को जबरन टीके लगाए गये। कुछ छात्रों के माता-पिता ने आरोप लगाया कि जब उनके बच्‍चों ने टीकाकरण से बचने के लिए स्‍कूल से भागने की कोशिश की तो स्‍कूल के गेट बंद कर दिए गये।

अब बच्चों को मिलेगा दोगुना पोषण, सीएम ने दिए निर्देश, मिड डे मिल में शामिल किया ये आहार 

करीब साठ बच्चों को लाया गया था स्वास्थ्य केंद्र

Triple Antigen Vaccine: अलीगढ़ के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी डॉक्टर नीरज त्यागी ने पत्रकारों को बताया कि बच्‍चों के गंभीर रूप से बीमार पड़ने की बात बढ़ा चढ़ाकर पेश की गयी है। उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि करीब साठ बच्चों को एंबुलेंस में सरकारी स्वास्थ्य केंद्र लाया जाया गया था, लेकिन वे बच्चे टीकाकरण के बाद होने वाले स्वाभाविक प्रभाव से पीड़ित थे। उन्‍होंने कहा कि टीका लगने के बाद कुछ दिक्कतें आती हैं। हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि कुछ बच्चों को उल्टी हुई थी।

पूर्व विधायक के बड़े भाई से लाखों रुपये की ठगी, ऐसे बनाया शिकार 

Triple Antigen Vaccine: वहीं त्यागी ने कहा कि शनिवार की सुबह डॉक्टरों की एक टीम प्रभावित गांव में भेजी गई थी और सभी बच्चे ठीक हो गए हैं। इस बीच शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व वाली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के जिलाध्यक्ष राम अवतार यादव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर घटना की जांच के आदेश देने और स्कूल के प्रधानाध्यापक सहित सभी दोषियों को दंडित करने की मांग की है।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers