भाजपा छोड़ने के बाद स्वामी मौर्य का सपा में जाने का ऐलान, BJP ने भी सपा और कांग्रेस में लगाई दोहरी सेंध |

भाजपा छोड़ने के बाद स्वामी मौर्य का सपा में जाने का ऐलान, BJP ने भी सपा और कांग्रेस में लगाई दोहरी सेंध

स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में जाने के ऐलान के ठीक बाद अब भाजपा ने अखिलेश के कैंप में सेंधमारी की है। बुधवार को सिरसागंज विधानसभा क्षेत्र से सपा के विधायक हरिओम यादव और बेहट सीट से कांग्रेस के विधायक नरेश सैनी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 12, 2022/2:32 pm IST

sp mla join bjp

लखनऊ। स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में जाने के ऐलान के ठीक बाद अब भाजपा ने अखिलेश के कैंप में सेंधमारी की है। बुधवार को सिरसागंज विधानसभा क्षेत्र से सपा के विधायक हरिओम यादव और बेहट सीट से कांग्रेस के विधायक नरेश सैनी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिल्ली में यादव और सैनी के अलावा एतमादपुर से बसपा के पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह को पार्टी में शामिल कराया। उन्होंने कहा कि इन नेताओं के भाजपा में शामिल होने से पार्टी के चुनाव अभियान को मजबूती मिलेगी।

read more: पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में मिली सफलता, भारतीय क्रिकेट के महानतम प्रदर्शन में से एक: गावस्कर
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। गौरतलब है कि फिरोजाबाद के कद्दावर सपा नेताओं में शुमार, हरिओम यादव तीन बार से विधायक हैं। समझा जाता है कि यादव ने सपा नेता रामगोपाल यादव से मतभेदों के चलते उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। इस बीच सहारनपुर के दो कांग्रेस विधायकों इमरान मसूद और मसूद अख्तर ने सपा में जाने का फैसला लिया है।

congress mla join bjp

read more: Chhattisgarh: इन कार्यालय के लिए वर्क-फ्रॉम होम के आदेश | Corona के कारण नहीं होगा विधानसभा बजट सत्र
मसूद अख्तर ने कहा, ‘हमने कांग्रेस से मांग की थी कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। यहां भाजपा और सपा के बीच सीधा मुकाबला दिख रहा है। इसलिए मैंने और इमरान मसूद ने समाजवादी पार्टी में जाने का फैसला लिया है। हमने आज अखिलेश यादव से जॉइनिंग के लिए समय मांगा है।’

read more: बेड के सहारे पोर्न Queen.. सिंड्रोम इम्यून सिस्टम से संबंधित है डिसीज.. वीडियो शेयर करते हुए छलके आंसू
वहीं मंगलवार को ही भाजपा छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने साफ है कि वह सपा में ही जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहा हूं। बीजेपी की ओर से उन्हें मनाए जाने की हो रही कोशिशों को लेकर मौर्य ने कहा कि उनसे किसी ने संपर्क नहीं किया है। मौर्य के बाद उनके साथ बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर चुके कई और विधायक भी सपा में शामिल हो सकते हैं।