लोकसभा चुनाव से पहले इस दल के 10 सांसद छोड़ सकते हैं पार्टी! बड़े राज्य में बड़े उलटफेर की खबर |

लोकसभा चुनाव से पहले इस दल के 10 सांसद छोड़ सकते हैं पार्टी! बड़े राज्य में बड़े उलटफेर की खबर

BSP 10 MPs may leave party: सूत्रों के मुताबिक उनमें से 4 सांसद तो बीजेपी के संपर्क में हैं जबकि जबकि 3 सांसद कांग्रेस और तीन सांसद समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं।

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2024 / 12:47 PM IST, Published Date : February 23, 2024/12:47 pm IST

BSP 10 MPs may leave party: नईदिल्ली। दो महीने बाद देश में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसके पहले यूपी जैसे बड़े राज्य से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले 10 सांसद बसपा (BSP) छोड़ने को तैयार बैठे हैं ।

सूत्रों के मुताबिक उनमें से 4 सांसद तो बीजेपी के संपर्क में हैं जबकि जबकि 3 सांसद कांग्रेस और तीन सांसद समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं। उदाहरण के लिए अगर अमरोहा के बीएसपी सांसद दानिश अली की बात करें तो उन्हें राहुल गांधी का साथ मिल चुका है और अमरोहा से कांग्रेस उन्हें टिकट भी देने जा रही है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में तीन दल ही बड़े दल हैं, भाजपा, सपा और बसपा। 2019 के चुनाव में भाजपा के पास 62 सांसद जीते हैं। वहीं सपा के पांच और बसपा के 10 सांसद चुनाव जीत कर आए हैं। वहीं अपना दल के 2 और कांग्रेस के पास एक सीट है।

read more: NCP Latest News: शरद पवार को मिला नया ‘नाम और निशान’.. ‘X’ पर लिखा, ‘नए विचारों का प्रतीक हिला देगा सरकार का सिंहासन’..

read more; PM Modi In Varanasi : BHU के कार्यक्रम में बोले PM मोदी, कहा – हम सब तो निमित्त मात्र हैं, काशी में करने वाले तो महादेव हैं