Order to close all school in UP

Order to close all school : शीतलहर की चेतावनी के बीच यहां बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश जारी

Order to close all school in UP : Order to close all school : शीतलहर की चेतावनी के बीच यहां बंद रहेंगे सभी स्कूल, आदेश जारी

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2023 / 07:15 AM IST, Published Date : January 9, 2023/7:13 am IST

नई दिल्ली। Order to close all school in UP : देश के कई राज्यों में ठंड का प्रकोप काफी ज्यादा बढ़ रहा है। सर्दी के सितम से बचने के लिए लोग कई तरह के इंतजाम करते नजर आ रहे हैं। इसी के साथ ठंड के प्रकोप को देखते हुए राज्यों की सरकार भी अपने-अपने स्तर पर काम कर रही है। इस बीच कई राज्यों में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है और कई राज्यों में स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किये गए हैं। इन उत्तरप्रदेश के कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसके अलावा यूपी के कई जिलों में विजिब्लिटी भी बेहद कम है। इसके कारण रोजमर्रा के कामकाज काफी प्रभावित हुए हैं।

Read More : Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों पर क्रोधित हैं महादेव, रहना होगा सतर्क, गलती से भी न करें ये काम

14 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर का भी असर देखने को मिला है। हालात को देखते हुए आजमगढ़ जिले में सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। बताया गया कि लखनऊ के सभी जिलों के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किये गए हैं। लखनऊ के अलग-अलग जिलों के जिला कलेक्टर ने सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। जारी आदेश के अनुसार जिले की सभी स्कूलें 14 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे।

Read More : बड़ा हादसा: सीमा पर हादसे का शिकार हो गई यात्रियों से भरी बस, 20 लोगों की मौत, 49 घायल

शीतलहर का प्रकोप

Order to close all school in UP : इसके अलावा देश में कोरोना का खतरा भी बढ़ने लगा है। चीन सहित कई देशों में कोरोना का भयानक रूप देखने को मिल रहा है। हालांकि जानकारों की मानें तो भारत में इसका असर कम देखने को मिलेगा। इसके साथ ही मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अभी कुछ और दिन तक कोहरे का अटैक जारी रहेगा। आपको बता दें कि यूपी में शीतलहर को देखते हुए लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जिलों के स्कूलों की समय में बदलाव किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें