All schools closed today

प्रदेश भर के स्कूलों को बंद करने का ऐलान, जानिए अचानक क्यों लिया गया ये फैसला

प्रदेश भर के स्कूलों को बंद करने का ऐलान, जानिए अचानक क्यों लिया गया ये फैसला! All schools closed today

Edited By :   Modified Date:  August 8, 2023 / 08:39 AM IST, Published Date : August 8, 2023/8:39 am IST

लखनऊ। All schools closed today आजमगढ़ में छात्रा की मौत के बाद लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। आज सभी प्रदेशभर के सभी स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया गया हे। इस दौरान विद्यार्थियों का अवकाश रहेगा, जबकि शिक्षक काली पट्टी बांधकर स्कूलों में गिरफ्तारी का विरोध जताएंगे। वाराणसी में लगातार तीन दिन स्कूल बंद हो जाएंगे। यहां रविवार के साथ ही सावन के सोमवार पर भी सभी स्कूल पहले से बंद हैं। स्कूल बंद करने का फैसला आजमगढ़ में 11वीं की छात्रा के सुसाइड के बाद स्कूल प्रिंसिपल औऱ क्लास टीचर की गिरफ्तारी के खिलाफ लिया गया है।

Read More: #SarkarOnIBC24 : चुनावी ‘उमंग’, चढ़ेगा रंग? 137 दिन बाद राहुल गांधी की सदन वापसी, देश-प्रदेश की खबरों के साथ देखें खास कार्यक्रम Sarkar 

All schools closed today स्कूल एसोसिएशन का कहना है कि आजमगढ़ के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में छात्रा के निधन की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से सबक लेते हुए निजी विद्यालय आठ अगस्त को जागरूकता दिवस मनाएंगे। वाराणसी, प्रयागराज के साथ ही प्रदेशभर के स्कूल एक साथ सौहार्द एवं एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएंगे।

Read More: Mallikarjun Kharge visit in CG: छत्तीसगढ़ आएंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जांजगीर–चांपा में ’भरोसे के सम्मेलन’ में होंगे शामिल

जानें क्या है पूरा मामला

आजमगढ़ के स्कूल में 11वीं की छात्रा मोबाइल फोन लेकर पहुंची थी। चेकिंग के दौरान क्लास टीचर ने छात्रा को पकड़ा और प्रिंसिपल के पास लेकर गए। छात्रा के घर वालों से भी इसकी शिकायत की गई। इसी के कुछ देर बाद छात्र स्कूल की तीसरी मंजिल पर पहुंची और वहां से नीचे कूदकर सुसाइड कर लिया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें