अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा प्लॉट, राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर होगा नया आशियाना! |

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा प्लॉट, राम मंदिर से 15 मिनट की दूरी पर होगा नया आशियाना!

Amitabh Bachchan bought a plot in Ayodhya: मुंबई के डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HoABL) ने प्लॉट के साइज और कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इस इंडस्ट्री के सूत्रों का कहना है कि यह लगभग 10,000 वर्गफुट के आसपास हो सकता है। इसके लिए अभिनेता को ₹ 14.5 करोड़ रुपए पे करना है या कर चुके हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 15, 2024 / 01:41 PM IST, Published Date : January 15, 2024/1:40 pm IST

Amitabh Bachchan bought a plot in Ayodhya: नई दिल्ली: बिग बी अमिताभ बच्चन को लेकर एक बड़ी खबर आयी है। सूत्रों के​ अनुसार इन दिनों बहुचर्तित शहर अयोध्या में अमिताभ बच्चन ने एक सेवन स्टार एन्क्लेव में एक प्लॉट लिया है। यह प्लॉट भव्य राम मंदिर के नजदीक बताया जा रहा है। मुंबई के डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HoABL) ने प्लॉट के साइज और कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इस इंडस्ट्री के सूत्रों का कहना है कि यह लगभग 10,000 वर्गफुट के आसपास हो सकता है। इसके लिए अभिनेता को ₹ 14.5 करोड़ रुपए पे करना है या कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें :Gwalior News: प्रेमी-प्रेमिका का बीच सड़क पर हाई वोल्टेज ड्रामा, जानें सहेली के साथ मिलकर क्यों की पिटाई

सूत्रों से मिली जानकारी के अनसाुर 51 एकड़ में फैली सरयू का औपचारिक उद्घाटन 22 जनवरी को ही किया जाएगा। उसी दिन जिस दिन अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का भव्य अभिषेक समारोह आयोजित किया जाएगा, डेवलपर के मुताबिक यह मंदिर से लगभग 15 मिनट की दूरी पर और एयरपोर्ट से आधे घंटे की दूरी पर है। इस प्रोजेक्ट के मार्च 2028 तक पूरा होने और फाइव स्टार पैलेस होटल बनने की उम्मीद है।

अमिताभ बच्चन ने एक कार्यक्रम में कहा था, “मैं अयोध्या में सरयु के लिए The House of Abhinandan Lodha के साथ इस सफर को शुरू करने के लिए एक्साइटेड हूं। एक ऐसा शहर जो मेरे दिल में एक खास जगह रखता है। अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने एक भावनात्मक संबंध बनाया है जो भौगोलिक सीमाओं से परे है। यह अयोध्या की आत्मा में एक हार्दिक यात्रा की शुरुआत है जहां परंपरा और आधुनिकता मूल रूप से साथ साथ है। मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने को लेकर बेहद खुश हूं।”

यह भी पढ़ें :Crime News: स्कूल के सामने ही महिला टीचर ने युवक को मारा चाकू, सिर्फ इस बात को लेकर हुआ था विवाद, वीडियो देखकर दहल जाएगा दिल

बता दें कि अमिताभ बच्चन का जन्मस्थान प्रयागराज अयोध्या से चार घंटे की ड्राइव पर है। HoABL के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने कहा कि बिग बी सरयु के “पहले नागरिक” थे और उनका निवेश इस प्रोजेक्ट को “अयोध्या के वैश्विक आध्यात्मिक महत्व के प्रतीक” में बदल देगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या प्रोजेक्ट में सुपरस्टार का निवेश “शहर की आर्थिक क्षमता में विश्वास और इसकी आध्यात्मिक विरासत के प्रति गहरी सराहना को दर्शाता है।”