Ram Mandir News: श्रीराम के धाम अयोध्या के लिए आगरा से पैदल चल पड़े हैं दो दोस्त.. एक हिंदू दूसरा मुस्लिम | Ram Mandir Latest News

Ram Mandir News: श्रीराम के धाम अयोध्या के लिए आगरा से पैदल चल पड़े हैं दो दोस्त.. एक हिंदू दूसरा मुस्लिम

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2024 / 07:48 AM IST, Published Date : January 17, 2024/1:06 am IST

आगरा: सामाजिक सौहार्द्र की मिशाल पेश करते हुए दो दोस्त यहां से अयोध्या के लिए पैदल रवाना हुये हैं । दोनों दोस्तों में एक एक हिंदू है और दूसरा मुसलमान । दोनों का कहना है कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह तक उनकी अयोध्या पहुंचने की योजना है। ताजनगरी आगरा के उस्मान अली (30) और प्रिंस शर्मा सामाजिक सौहार्द की मिसाल पेश करते अयोध्या के लिए पैदल निकल पड़े हैं और इन दोनों दोस्तों को लोग दुआएं और आशीर्वाद दे रहे हैं। उस्मान और प्रिंस का कहना है कि इस समय पूरा देश राममय हो रहा है। दोनों ने कहा कि केवल हिन्दुओं में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह नहीं है, बल्कि मुस्लिम भी इससे खुश हैं।

CM Sai Today Visits: आज पहली बार बालोद के दौरे पर होंगे CM विष्णुदेव साय.. ‘रामचरितमानस वितरण’ समारोह में करेंगे शिरकत

उस्मान अली और प्रिंस शर्मा ने बताया कि वे राम नाम के सहारे 480 किलोमीटर की पैदल यात्रा करेंगे और इसके बाद भगवान श्रीराम के दर्शन करेंगे। दोनों दोस्तों के हाथों में भगवा ध्वज और पीठ पर राम मंदिर की तस्वीर है। लोगों के पूछने पर उस्मान अली ने कहा ,‘‘भगवान श्रीराम सबके हैं। मुझे मुस्लिम होने पर गर्व है। लेकिन श्रीराम की पूजा के लिए हिंदू होना जरूरी नहीं। इंसान का दिल साफ होना जरूरी है। राम जी सिर्फ भारत के नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के हैं।’’ उस्मान अली ने बताया कि उनकी पत्नी समीरा खातून ने भी उनका मनोबल बढ़ाया है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे