CCTV cameras will be installed in all police stations of UP

प्रदेश के सभी थानों में लगाए जाएं CCTV कैमरे, CM ने दिए निर्देश

CCTV cameras will be installed in all police stations of UP: CM ने राज्य के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं।

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 10:16 AM IST, Published Date : April 12, 2023/10:16 am IST

CCTV cameras will be installed in all police stations of UP : लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आपात स्थिति में पुलिस की त्वरित सहायता उपलब्ध कराने वाली सेवा यूपी-112 और महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन की 1090 सेवा तथा उत्तर प्रदेश पुलिस की तकनीकी सेवाओं के कार्यों की मंगलवार को समीक्षा की।

read more : Earthquake in Bihar : भकूंप के झटकों से हिली बिहार की धरती, 4.3 तीव्रता रही तीव्रता 

CCTV cameras will be installed in all police stations of UP : इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदेश के सभी 1758 थानों को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाए। उन्होंने कहा कि यह काम प्राथमिकता के साथ तत्काल पूरा किया जाना चाहिए।आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘तकनीक के बदलते दौर में पुलिस संचार प्रणाली को भी उन्नत किया जाना चाहिए। तकनीक की मदद से मोबाइल फ़ोन को वायरलेस सेट के रूप में प्रयोग किया जा सकता है। मोबाइल फोन और वायरलेस सेट के बीच संचार प्रणाली को अपनाया जाना चाहिए। प्रारंभिक चरण में इसे बाराबंकी पुलिस में लागू किया जाए।’’

read more : बड़ी खबर! बठिंडा आर्मी कैंप में हुई फायरिंग, 4 जवानों की मौत, पूरे इलाके को किया गया सील 

CM ने कहा, ‘‘डायल 112 जैसी आकस्मिक सेवाओं की उपयोगिता उसकी त्वरित प्रतिक्रिया पर निर्भर करती है। पीड़ित के फोन कॉल करने और पीआरवी द्वारा उस तक मदद पहुंचाने में वर्ष 2016 में जहां औसतन एक घंटे का समय लगता था, वहीं अब इसे नौ मिनट 44 सेकंड तक लाने में सफलता मिली है।’’ CM योगी ने कहा कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस के पहुंचने के समय को कम करने के लिए वाहनों की संख्या और कर्मियों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें