सत्ताधारी लोगों ने ही मिलकर की किसानों की हत्या, सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान |

सत्ताधारी लोगों ने ही मिलकर की किसानों की हत्या, सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया, धरने पर बैठे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 5, 2021/3:37 am IST

CM stopped at Lucknow airport : लखनऊ, पांच अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाने के लिये लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (अमौसी) पहुंचे छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को वहां रोक दिया गया हैं और इसके विरोध में कांग्रेस नेता एयरपोर्ट परिसर में ही धरने पर बैठ गये हैं ।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ” (छत्तीसगढ़ के) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर दोपहर करीब पौने दो बजे पहुंचे । उनसे निवेदन किया गया है कि वह वापस लौट जायें क्योंकि लखीमपुर खीरी में स्थिति अभी सामान्य नहीं हैं ।” ठाकुर ने कहा, ‘ मुख्यमंत्रीजी से निवेदन किया गया हैं कि वह वापस लौट जायें ।”

read more: मध्यप्रदेशः अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 10 देशी पिस्टल के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार

उधर इस घटना के बाद बघेल ने एयरपोर्ट पर मीडिया से कहा, ‘‘मैं लखीमपुर खीरी नहीं जा रहा हूं। मैं उप्र कांग्रेस कार्यालय जाऊंगा, जहां मुझे एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करना है।’’इससे पहले बघेल ने कहा कि वह प्रियंका गांधी से मिलने आये थे और उसके बाद वहां से लौटना चाहता था लेकिन उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया हैं और अब मैं यही बैठा रहूंगा । इस दौरान सीएम ने कहा कि सत्ताधारी लोगों ने ही मिलकर किसानों की हत्या की है, अब इस घटना को दबाने की कोशिश की जा रही है।

read more: लखीमपुर खीरी की घटना पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बयान, बोले- मेरे बेटे की हो गई होती हत्या

अमौसी एयरपोर्ट पर बघेल को लेने पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी और पी एल पुनिया को अंदर परिसर में जाने नहीं दिया गया । बघेल का पहले लखनऊ पहुंच कर लखीमपुर खीरी और सीतापुर जाना था तथा लखनऊ में उनकी पत्रकार वार्ता थी ।