UP विधानसभा चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय नजरबंद, गरमाया माहौल

UP Assembly election : अजय राय का कहना है कि भाजपा सरकार अपनी हार से घबरा कर उन्हें प्रताड़ित कर रही है।

: , January 28, 2022 / 03:13 PM IST

वाराणसी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वाराणसी के पिंडरा विधानसभा से पार्टी के प्रत्याशी अजय राय को पुलिस ने घर में नजरबंद (हाउस अरेस्ट) कर लिया है। पुलिस अधिकारी इसके पीछे सुरक्षा कारण बता रहे हैं, वहीं अजय राय का कहना है कि भाजपा सरकार अपनी हार से घबरा कर उन्हें प्रताड़ित कर रही है।

यह भी पढ़ें: ‘उठाव नहीं होने से करोड़ो का धान खराब’ नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने साधा निशाना

राय ने दावा किया कि भाजपा पार्टी पिंडरा विधानसभा में बुरी तरह हारने वाली है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जनता का उनके प्रति प्यार और रुझान को देखकर भाजपा सरकार घबरा गई है। उन्होंने कहा कि आज क्षेत्र में उनके कई कार्यक्रम तय हैं और पुलिस ने उन्हें ‘हाउस अरेस्ट’ कर लिया है।

यह भी पढ़ें: बजट 2022-23 को दिया जा रहा अंतिम चरण, कांग्रेस नेताओं के पास है अच्छे सुझाव तो सरकार को दें: मंत्री जगदीश देवड़ा

राय ने कहा कि प्रशासन को अब उनकी जान पर खतरा दिख रहा है लेकिन जब वह अपने बड़े भाई के हत्या के मुकदमे में गवाही देने जाते थे तब अदालत के आदेश के बवजूद उन्हें सुरक्षा नहीं दी जाती थी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने उनके असलहे के लाइसेंस को भी निरस्त कर दिया।

यह भी पढ़ें: लड़की को कहता था बहन, फिर एक दिन खेत में बुलाकर बनाया हवस का शिकार, 7 दिनों के भीतर सामने आए लव जिहाद के तीन मामले

सहायक पुलिस आयुक्त (चेतगंज) संतोष मीणा ने बताया कि पुलिस को ऐसी सूचना मिली है कि पूर्व विधायक को जान का खतरा है इसलिए उनको सुरक्षा घेरे में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: जरूरत पड़ी तो टाली जाएगी 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा, शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान