हिमाचल प्रदेश में मौजूदा राजनीतिक संकट के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: अनुराग ठाकुर |

हिमाचल प्रदेश में मौजूदा राजनीतिक संकट के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: अनुराग ठाकुर

हिमाचल प्रदेश में मौजूदा राजनीतिक संकट के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: अनुराग ठाकुर

:   Modified Date:  March 5, 2024 / 12:06 AM IST, Published Date : March 5, 2024/12:06 am IST

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), चार मार्च (भाषा) केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में मौजूदा राजनीतिक संकट के लिए सोमवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों ने भी सरकार को ‘‘स्वीकार नहीं किया है’’।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विधानसभा में बजट पर मतदान से अनुपस्थित रहने के कारण, हालिया राज्यसभा चुनाव में ‘क्रॉस वोटिंग’ करने वाले छह कांग्रेस विधायकों को बृहस्पतिवार को अयोग्य घोषित कर दिया था।

कांग्रेस के एक बागी विधायक ने दावा किया था कि पार्टी के कम से कम नौ और विधायक उनके संपर्क में हैं।

ठाकुर ने यहां एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से कहा, ‘‘राज्य में मौजूदा राजनीतिक संकट के लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। यहां तक कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी अपनी पार्टी की सरकार को स्वीकार नहीं किया है क्योंकि वह झूठे वादे करके सत्ता में आई थी।’’

केंद्रीय मंत्री ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के ‘‘आंतरिक संकट’’ में भाजपा की कोई भूमिका नहीं है।

ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए हर्ष महाजन को उम्मीदवार बनाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि महाजन की जीत ने साबित कर दिया कि कांग्रेस विधायक अपने नेतृत्व से खुश नहीं हैं और उन्हें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की कार्यशैली मंजूर नहीं है।

भाषा

देवेंद्र जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)