Death row convict clears high school exam in first class

फांसी की सजा पाए कैदी ने प्रथम श्रेणी में पास किया बोर्ड एग्जाम, इस मामले में हुई है सजा

Prisoner passed board exam in first class : मनोज ने जेल से ही पढ़ाई करके हाई स्‍कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 19, 2022/4:07 pm IST

शाहजहांपुर (उप्र)। Prisoner passed board exam in first class  :  उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की अदालत से फांसी की सजा प्राप्त एक कैदी ने प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के हाईस्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: फिर रद्द हुईं 22 ट्रेनें, दो दिनों में कुल 44 गाड़ियां, छात्र आंदोलन में बढ़ाई ​मुश्किल

जिला कारागार शाहजहांपुर के जेल अधीक्षक बीडी पांडेय ने रविवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जिले की एक अदालत ने पांच साल के मासूम बच्चे के हत्‍या के मामले में मनोज नामक व्यक्ति को को फांसी की सजा सुनाई थी । इसके बाद भी मनोज ने जेल से ही पढ़ाई करके हाई स्‍कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। शनिवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की इस वर्ष की हाईस्कूल की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ।

यह भी पढ़ें:  छत्तीसगढ़ : प्री बीएड की परीक्षाएं आज, दो पालियों में 217 केंद्रों में परीक्षा देंगें 75 हजार छात्र

Prisoner passed board exam in first class  : जेल अधीक्षक ने बताया कि बंदी मनोज यादव थाना कलान क्षेत्र का रहने वाला है और वह 28 जनवरी 2015 को पांच वर्षीय अनमोल की गोली मारकर हत्या करने का दोषी है । इस मामले में 24 नवंबर 2021 को उसे फांसी की सजा सुनाई गयी थी।

उन्होंने बताया कि सजा सुनाए जाने के पहले ही मनोज ने कक्षा 10 का फॉर्म जेल से ही भरा था, परंतु फांसी की सजा सुनाये जाने के बाद उसने पढ़ना छोड़ दिया। पांडेय ने बताया कि हमने उसे लगातार मन लगाकर पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और फिर उसने पढ़ाई की और 64 प्रतिशत अंक लाकर प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास कर ली।

यह भी पढ़ें: MPPSC की प्रारंभिक परीक्षा आज, 977 केंद्रों में परीक्षा देगें साढ़े तीन लाख से अधिक अभ्यर्थी

Prisoner passed board exam in first class  :  पांडेय ने बताया कि मनोज को पढ़ाई के लिए पुस्तकें आदि उनके द्वारा उपलब्ध कराई गई तथा समय-समय पर उससे मिलकर पढ़ाई के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की जाती रही।

 

 
Flowers