धौलाना कांड : फैक्ट्री संचालक, मालिक के ख़िलाफ प्राथमिकी दर्ज, गिरफ्तारी के लिए तीन टीम गठित |

धौलाना कांड : फैक्ट्री संचालक, मालिक के ख़िलाफ प्राथमिकी दर्ज, गिरफ्तारी के लिए तीन टीम गठित

धौलाना कांड : फैक्ट्री संचालक, मालिक के ख़िलाफ प्राथमिकी दर्ज, गिरफ्तारी के लिए तीन टीम गठित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 5, 2022/1:44 pm IST

हापुड़ (उप्र) पांच जून (भाषा) हापुड़ जिले के थाना धौलाना क्षेत्र में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में 12 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने फैक्ट्री मालिक एवं संचालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए तीन टीम गठित की है। जिलाधिकारी के निर्देश पर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित फैक्ट्रियों की जांच शुरू की गई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भुकर ने रविवार को बताया कि मामले में फैक्ट्री मालिक मेरठ निवासी दिलशाद एवं संचालक वसीम के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीम गठित की गई है।

थाना धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी में शनिवार को एक फैक्ट्री में विस्फोट होने से 12 लोगों की मौत हो गई और करीब 21 लोग घायल हो गए। जिलाधिकारी मेधा रूपम ने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। फैक्ट्रियों की भी जांच करवाई जा रही है। जल्द ही घटना की सच्चाई सबके सामने होगी और दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।

धौलाना थाना के औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार को एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 21 अन्य घायल हो गये। राष्ट्रीय राजधानी से करीब 80 किलोमीटर दूर धौलाना में यूपीएसआईडीसी (औद्योगिक क्षेत्र) में स्थित फैक्ट्री में घटना के वक्त करीब 30 लोग थे।

भुकर ने बताया कि हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और 21 घायल हो गए जिनका इलाज चल रहा है। रविवार को एसपी ने बताया कि मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

रूपम ने शनिवार को कहा था कि जब धौलाना की संबंधित फैक्ट्रियों को इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने का लाइसेंस मिला हुआ था, फिर कैसे वहां विस्फोटक सामान बन रहा था, इसकी जांच की जाएगी और उसी अनुरूप कार्रवाई होगी।

भाषा सं आनन्द नेत्रपाल सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)