गो-आश्रय स्थल पर आठ पशुओं की मृत्यु का मामला सामने आने पर जिलाधिकारी ने मांगा जवाब |

गो-आश्रय स्थल पर आठ पशुओं की मृत्यु का मामला सामने आने पर जिलाधिकारी ने मांगा जवाब

गो-आश्रय स्थल पर आठ पशुओं की मृत्यु का मामला सामने आने पर जिलाधिकारी ने मांगा जवाब

:   Modified Date:  March 12, 2023 / 11:49 AM IST, Published Date : March 12, 2023/11:49 am IST

बलिया (उप्र) 12 मार्च (भाषा) बलिया जिले के रसड़ा तहसील क्षेत्र के गो-आश्रय स्थल, बछई पुर में पिछले पंद्रह दिन में आठ पशुओं की मृत्यु का मामला सामने आया है। जिलाधिकारी ने इस संबंध में पशु चिकित्‍सा अधिकारी से जवाब मांगा है और संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

जिला प्रशासन की ओर से जारी बयान के अनुसार जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने शनिवार को वृहद गो-आश्रय स्थल ,बछई पुर का निरीक्षण किया और उस दौरान उन्होंने पाया कि वहां पर गोवंश के पशु संख्या के अनुरूप उपस्थित नहीं है। कुमार द्वारा पूछे जाने पर पशु चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी दी कि यहां पर 201 पशु हैं। इस दौरान 15 दिनों के भीतर आठ पशुओं की मौत की जानकारी उन्हें मिली।

बयान के अनुसार जिलाधिकारी ने पशु चिकित्सा अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि 15 दिन के अंदर उन्हें कारण बताएं कि आठ पशुओं की मृत्यु कैसे हुई। इसकी रिपोर्ट जल्द से जल्द उनके सामने प्रस्तुत की जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले में ग्राम प्रधान और सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और खंड विकास अधिकारी से भी स्पष्टीकरण लिया जाएगा। उन्होंने उप जिलाधिकारी को ग्राम पंचायत अधिकारी के विरुद्ध आरोप पत्र जारी करने का निर्देश दिया।

भाषा सं आनन्द राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers