कांग्रेस में हर किसी को हार का भय: राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर अनुराग ठाकुर |

कांग्रेस में हर किसी को हार का भय: राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर अनुराग ठाकुर

कांग्रेस में हर किसी को हार का भय: राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर अनुराग ठाकुर

:   Modified Date:  May 3, 2024 / 09:29 PM IST, Published Date : May 3, 2024/9:29 pm IST

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), तीन मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस ने राहुल गांधी को अमेठी के बजाय रायबरेली लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है क्योंकि पार्टी में ऊपर से नीचे तक हर कोई हार से भयभीत है।

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने हमीरपुर की सुजानपुर तहसील में पन्ना प्रमुखों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ”कांग्रेस पार्टी इन चुनावों में पूरी तरह से हताश और निराश दिख रही है।”

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने ‘डरो मत’ के नारे के साथ शुरुआत की थी, लेकिन अब उन्हें स्वयं हार का डर सता रहा है और इसलिए वे अमेठी लोकसभा सीट छोड़कर वायनाड चले गए, लेकिन उन्हें वहां भी असफल होने का डर था, इसलिए उन्होंने रायबरेली से भी चुनाव लड़ने का फैसला किया।

कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी के खिलाफ ठाकुर का बयान ऐसे समय आया है जब राहुल गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया है। सोनिया गांधी ने वर्ष 2004 से 2024 तक रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि वह अब राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो गई हैं।

ठाकुर ने कहा कि दोनों स्थानों से राहुल गांधी की हार निश्चित है और ऐसा लगता है कि कांग्रेस के शीर्ष पर सब कुछ ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम (भाजपा) अपने विकास कार्य के रिकॉर्ड, मुद्दों का समाधान करने के संकल्प और विचारधारा के आधार पर चुनाव लड़ते हैं। 2014 और 2019 की तरह, हिमाचल प्रदेश के लोग फिर से भारतीय जनता पार्टी को यहां की सभी चार सीटों पर जीत दिलाएंगे।’

गांधी 2019 में अमेठी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा की स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे, लेकिन केरल के वायनाड सीट से जीत गए थे। गांधी वायनाड सीट से इस बार भी चुनाव लड़ रहे हैं।

भाषा अमित माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)