कानून-व्यवस्था संभालने में ‘विफल’ मुख्यमंत्री योगी इस्तीफा दें: कांग्रेस |

कानून-व्यवस्था संभालने में ‘विफल’ मुख्यमंत्री योगी इस्तीफा दें: कांग्रेस

कानून-व्यवस्था संभालने में ‘विफल’ मुख्यमंत्री योगी इस्तीफा दें: कांग्रेस

:   Modified Date:  October 3, 2023 / 05:09 PM IST, Published Date : October 3, 2023/5:09 pm IST

लखनऊ, तीन अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार को राज्य की कानून—व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग की है।

राय ने पार्टी राज्य मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। उन्होंने कानून-व्यवस्था संभाल पाने में ‘असफल’ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफे की मांग की है।

राय ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने पद पर रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। जब वह कानून-व्यवस्था संभाल नहीं पा रहे तो उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। जनता योगी सरकार और उनके प्रशासन से त्रस्त हो चुकी है और आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता इसका जवाब देगी।”

उन्होंने देवरिया में एक ही परिवार के पांच सदस्यों सहित छह लोगों की हत्या, कानपुर में चिकित्सा उपकरणों के व्यापारी को भाजपा पार्षद के पति द्वारा पीट—पीटकर मरणासन्न किये जाने और सुल्तानपुर में एक चिकित्सक की हत्या की निंदा करते हुए इसके लिये प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की ‘नाकामी’ को जिम्मेदार ठहराया।

राय ने आरोप लगाते हुए कहा, ”भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपराधियों की पनाहगाह बन गई है। सबसे ज्यादा अपराधी एवं बलात्कार के आरोपी इसी पार्टी में हैं। उन्हें सरकारी संरक्षण प्राप्त है। ऐसा कोई दिन नहीं होता जब हत्या की घटनाएं ना हो रही हों और उनमें भाजपा नेताओं पर आरोप न लग रहे हों।”

उन्होंने कहा, ”देवरिया में सामूहिक हत्याकांड की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस घटना में छह लोगों की हत्या कर दी गई और बगल के जनपद गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाषण देते रहे। आखिर मुख्यमंत्री को इन गोलियों की आवाज और पीड़ित परिवारों की चीख-पुकार क्यों नहीं सुनाई देती है?”

राय ने कहा कि आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में दलितों के खिलाफ रोजाना अपराध की औसतन 34 घटनाएं हो रही हैं। महिलाओं के खिलाफ औसतन 135 अपराध रोज हो रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का झूठा नारा लगाने वाली भाजपा सरकार ने महिला सुरक्षा फंड का 79 प्रतिशत पैसा महिलाओं के हित में न खर्च करके सिर्फ झूठे प्रचार में बर्बाद कर दिया।

भाषा सलीम

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)