बरेली में छुट्टा पशुओं को लेकर हुए विवाद में किसान की हत्या |

बरेली में छुट्टा पशुओं को लेकर हुए विवाद में किसान की हत्या

बरेली में छुट्टा पशुओं को लेकर हुए विवाद में किसान की हत्या

:   Modified Date:  December 24, 2023 / 03:48 PM IST, Published Date : December 24, 2023/3:48 pm IST

बरेली (उप्र), 24 दिसंबर (भाषा) बरेली जिले के विसारतगंज थाना इलाके में दो पक्षों में छुट्टा पशुओं को लेकर हुए विवाद में एक किसान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी और उसके परिवार के दो अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

बरेली के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि आवारा पशुओं के खेत में घुसने को लेकर शनिवार की रात दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इस विवाद में एक ही पक्ष के दो लोग घायल हो गए और एक की मौत हो गयी।

फत्तेहपुर ठाकुरान निवासी वीरपाल सिंह ने बताया कि उनके और गांव के कई लोगों के खेत गंगा किनारे हैं। वह खेत की रखवाली करने के लिए अपने भाई मुकेश, परिवार के नन्हे और सुरजीत के साथ शनिवार शाम छह बजे खेत पर गए थे। रात में नौ-दस बजे के करीब खेत में छुट्टा पशु घुस आए तो मुकेश, नन्हे और सुरजीत उन्हें भगाने लग गए। इतने में खजुआई गांव का गब्बर, शिव कुमार व अन्य छुट्टा पशुओं को भगाने का विरोध करते हुए गाली गलौज करने लगे। इस दौरान जमकर लाठी-डंडे चले जिसमें नन्हे (45) की मौत हो गई, जबकि मकेश और सुरजीत घायल हो गए। उन्होंने दूसरे गुट पर गोलीबारी का भी आरोप लगाया है।

सूचना पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

शारतगंज के थाना प्रभारी ने बताया कि विवाद में लाठी-डंडे चले जिसमें एक पक्ष के किसान की ज्यादा चोट लगने से मौत हो गयी। उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया जा रहा है। आरोपियों की तलाश जारी है।

भाषा सं आनन्द नेत्रपाल सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers