For the first time after 28 years, CM Yogi will rest in his house for the first time

28 साल बाद पहली बार अपने घर में रात्रि विश्राम करेंगें सीएम योगी, स्वागत में ऐसे सज रहा पूरा गांव…देखें

विथ्याणी के गुरु गोरखनाथ डिग्री कॉलेज परिसर में पहाड़ों के बीच सभास्थल के लिए मंच सजाया जा रहा है। इस मंच को सजाने में 1 क्रेन, 2 बुलडोजर और 50 लोग लगे हुए हैं। योगी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, कैबिनेट मंत्रियों और प्रशासनिक अमले के साथ कल दोपहर 3 बजे यहां पहुंचेंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : May 3, 2022/8:59 am IST

देहरादून। CM Yogi rest in his house : मुख्यमंत्री योगी आज 3 मई को उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। उत्तराखंड के यमकेश्वर में उनका हेलीकाप्टर उतरेगा। यहां विथ्याणी गांव के महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में उनके स्वागत की तैयारियां चल रही हैं। उत्तराखंड के मंत्रियों से लेकर SDM तक कार्यक्रम को सफल बनाने दिन-रात एक करके काम कर रहे हैं। 2 बुलडोजर और 50 लोगों की टीम मंच तैयार कर रही है।

1 क्रेन और 2 बुलडोजर, 50 लोग तैयार कर रहे मंच

विथ्याणी के गुरु गोरखनाथ डिग्री कॉलेज परिसर में पहाड़ों के बीच सभास्थल के लिए मंच सजाया जा रहा है। इस मंच को सजाने में 1 क्रेन, 2 बुलडोजर और 50 लोग लगे हुए हैं। योगी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, कैबिनेट मंत्रियों और प्रशासनिक अमले के साथ कल दोपहर 3 बजे यहां पहुंचेंगे। यहां गुरु महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे, फिर मंच पर उनका स्वागत होगा। वहां लोगों को सीएम संबोधित करेंगे।

2500 लोगों के आने और खाने की व्यवस्था

बताया जा रहा है कि यहां कार्यक्रम में योगी ढाई हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे। यहां पर उन लोगों खाने की व्यवस्था भी की जा रही है। लोग बहुत ज्यादा उत्साहित हैं, हो सकता है भीड़ और भी ज्यादा हो जाए।

इधर योगी के उत्तराखंड आने की तारीख तय होने के बाद से उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री, डीएम, एसडीएम और तमाम अफसर एक्टिव हो चुके हैं। कार्यक्रम स्थल और योगी के गांव में लगातार उनका आना-जाना लगा हुआ है। योगी आएंगे तो उनके साथ एक बड़ा प्रशासनिक अमला भी होगा। उनके रुकने की व्यवस्था पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज संभाल रहे हैं।

तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी

योगी के गांव से 50 किलोमीटर के दायरे में सिर्फ 2 छोटे होटल हैं। इन दोनों होटलों को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के पर क्षेत्रीय डीएम ने बुक कर लिया है। होटल मालिक पवन नेगी ने बताया कि उनको किसी अन्य व्यक्ति को बुकिंग ना देने का सख्त आदेश दिया गया है। योगी के आगमन को लेकर कॉलेज के स्टाफ से लेकर बच्चे तक सभी उत्साहित हैं। कॉलेज में उनके स्वागत के लिए बच्चे तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी कर रहे हैं।

बच्चों को कार्यक्रम की तैयारी करवा रही प्रोफेसर ने बताया, “पिछले आठ दिनों से हमारा पूरा महाविद्यालय परिवार योगी के स्वागत की तैयारियों में जुटा हुआ है। हम सभी उत्साहित हैं। कल हमारे लिए बड़ा सौभाग्य भरा दिन होने वाला है। बच्चे एक योगी जी के स्वागत में एक स्वागत गीत, एक सरस्वती वंदना, एक मांगलिक गीत और एक नृत्य प्रस्तुत करने की तैयारियां कर रहे हैं। हम बड़ी श्रद्धा के साथ उनका स्वागत करेंगे।”

सीएम योगी के दोनों भाई उसी कॉलेज में अधिकारी

योगी जिस कॉलेज में आ रहे हैं उस कॉलेज में योगी के बड़े भाई मानवेंद्र और उनके सबसे छोटे भाई महेंद्र प्रशासनिक अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं। कॉलेज के प्रिंसिपल के अनुसार साल 1998 में ये महाविद्यालय योगी के निर्देशन में ही बना था। इससे पहले यहां के हजारों बच्चों को पढ़ाई करने ऋषिकेश और हरिद्वार जाना पड़ता था।

प्रिंसिपल ने आगे कहा, “साल 2005 में उत्तराखंड सरकार ने इसे राजकीय महाविद्यालय का दर्जा दे दिया है। कॉलेज परिसर में बने महंत अवैद्यनाथ का मंदिर भी योगी के निर्देशन में ही बना है। उनके यहां आने को लेकर उनके भाइयों समेत पूरा कॉलेज परिवार उत्साहित है।”

योगी के गांव पंचूर की दूरी केवल ढाई किलोमीटर

योगी के कार्यक्रम वाली जगह से योगी के गांव पंचूर की दूरी केवल ढाई किलोमीटर की है। कॉलेज में मूर्ति अनावरण का कार्यक्रम संपन्न होने होने के बाद शाम 5 बजे योगी अपनी मां और परिवार से मिलने अपने घर जायेंगे। शाम को अपने घर जाकर वो वहां रात्रि विश्राम करेंगे या नहीं इस बात की अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं हैं। लेकिन सूत्रों का कहना है कि वे रात्रि विश्राम अपने घर में करेंगे।

कल योगी 5 साल बाद अपनी 84 साल की मां सावित्री देवी से मिलेंगे। कोरोना प्रोटोकॉल के चलते साल 2020 में पिता की मृत्यु पर भी वो अपने घर नहीं आ पाए थे। कल योगी समेत उनके पूरे परिवार के लिए भावुक पल होगा। कल तक योगी के घर की सुरक्षा में उत्तराखंड पुलिस के 2 जवान तैनात थे। आज घर की सुरक्षा संभालने के लिए लखनऊ से एडिशनल एसपी के नेतृत्व वाली सिक्योरिटी टीम आ गई है। शाम तक उत्तराखंड पुलिस की और भी टीमें घर की सुरक्षा में तैनात हो जाएंगी।

 
Flowers