"If Modi is to be made prime minister in 2024, Yogi will have to be made chief minister again in 2022": Shah

2024 में मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है तो 2022 में योगी को फिर मुख्यमंत्री बनाना होगा, शाह का बड़ा बयान

"If Modi is to be made prime minister in 2024, Yogi will have to be made chief minister again in 2022": Shah ‘‘2024 में मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है तो 2022 में योगी को फिर मुख्यमंत्री बनाना होगा’’ : शाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : October 29, 2021/2:32 pm IST

लखनऊ, 29 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अब तक की सारी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि 2024 में मोदी (नरेंद्र मोदी) को प्रधानमंत्री बनाना है तो 2022 में एक बार फ‍िर योगी (योगी आदित्यनाथ) को मुख्यमंत्री बनाना होगा।

पढ़ें- मौसम ने फिर ली करवट, यहां हो रही तेज बारिश, 5 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

शुक्रवार को लखनऊ के डिफेंस एक्सपो मैदान सेक्टर-17 वृन्दावन योजना स्थित कार्यक्रम स्थल में अमित शाह ने ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ नारे के साथ भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने के बाद अवध क्षेत्र के शक्ति केंद्र संयोजक/प्रभारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के लोग जब कमल का झंडा और नारा लेकर चल पड़ते हैं तो विपक्षी दलों के दिल दहल जाते हैं।

पढ़ें- 5 लड़कियों के साथ मौत से पहले मौज कर रहा था शख्स, वीडियो में कैद हो गई पूरी घटना.. गर्लफ्रेंड ने किया खुलासा 

शाह ने कहा, ‘‘यह चुनाव भारत माता को विश्व गुरु बनाने का चुनाव है। दीपावली के बाद चुनाव तेजी पकड़ेगा और समर्पण दिखाते हुए चुनावी अभियान में तेजी के साथ जुटें।’’ शाह ने भीड़ से चुनाव में तीन सौ से अधिक सीटें जिताने का वचन लेते हुए कहा, ‘‘मोदी जी को एक और मौका दे दीजिए, योगी जी को एक बार फि‍र मुख्यमंत्री बना दीजिए, उप्र देश में नंबर एक हो जाएगा।’’

पढ़ें- सीमा विवाद पर चीन की घेराबंदी, भारत ने बॉर्डर पर भेजे कई आधुनिक हथियार.. साबित होंगी गेम-चेंजर

उन्होंने विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि 2014, 2017 और 2019 के चुनाव से पहले सदस्यता अभियान शुरू किया था और 2022 के चुनाव का श्रीगणेश आज के सदस्यता अभियान से कर रहे हैं।

पढ़ें- रेलवे ने 1 ही दिन में वापस लिया अपना फैसला, 25% शेयर गिरने के बाद रेल मंत्रालय का यू-टर्न! क्या फैसला था समझिए 

उत्तर प्रदेश के गौरवमयी अतीत और भगवान राम एवं कृष्ण की चर्चा करते हुए शाह ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश की पहचान कैसी थी लेकिन 2017 के बाद भाजपा ने उप्र को पहचान दिलाने का कार्य किया और प्रदेश को बहुत आगे ले जाने का कार्य किया। भाजपा ने पहली बार सिद्ध किया कि सरकारें परिवार के लिए नहीं, सूबे के सबसे गरीब से गरीब व्यक्ति के लिए होती हैं।