पूर्व सीएम की स्थिति नाजुक, वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए, मुख्यमंत्री योगी पहुंचे अस्पताल

कल्‍याण सिंह की स्थिति नाजुक, योगी ने स्वास्थ्य की जानकारी ली

Edited By: , July 27, 2021 / 03:55 PM IST

former cm kalyan singh

लखनऊ, 27 जुलाई (भाषा) यहां स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान ( एसजीपीजीआई) में संक्रमण की वजह से भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत अभी भी नाजुक है। उनको जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है और वह लगातार डायलिसिस पर हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को एसजीपीजीआई पहुंच कर कल्‍याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

read more: भाजपा में नेतृत्व के लिए नेताओं की कमी नहीं :…

एसजीपीजीआई द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन में बताया गया ‘राजस्थान के पूर्व राज्यपाल, उप्र के former cm kalyan singh की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है और उनको जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। उनका डायलिसिस चल रहा है। सिंह क्रिटिकल केयर मेडिसिन, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्राइनोलॉजी एवं कार्डियोलॉजी विभागों के वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में हैं। संस्थान के निदेशक प्रो आर के धीमान उनके स्वास्थ्य से जुड़े सभी पहलुओं पर गहरी नजर रखे हुए हैं।’’

read more: बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन का इंतजार खत्म, जानिए कब…

अस्पताल के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एसजीपीजीआई का दौरा किया और कल्‍याण सिंह के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में जानकारी ली गौरतलब है कि 89 वर्षीय former cm kalyan singh को गत चार जुलाई को संक्रमण और हल्की बेहोशी की वजह से एसजीपीजीआई के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उनका इलाज डॉक्टर राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट में किया जा रहा था।

read more: जन विरोध : अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता , दूसरों का स्वास्थ्य…

पूर्व सीएम की हालत नाजुक, SGPGI में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए