Kasganj Accident Update: कासगंज हादसे में 22 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार |Kasganj Accident Update

Kasganj Accident Update: कासगंज हादसे में 22 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार

Kasganj Accident Update: कासगंज हादसे में 22 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2024 / 04:01 PM IST, Published Date : February 24, 2024/3:59 pm IST

Kasganj Accident Update: कासगंज। कासगंज जिले के पटियाली थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर एक पोखर में पलट गयी, जिसमें  22 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल बताए जा रहे है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे पर गहरा शोक प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है।

Read More: IPL 2024: आईपीएल शुरू होने से पहले CSK को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुआ ये तूफानी बल्लेबाज, नहीं खेल पाएगा IPL! 

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपने शोक संदेश में कहा, ”जनपद कासगंज में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए गये हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

Read More: खत्म हुआ मुस्लिम विवाह और तलाक कानून… बाल विवाह रोकने इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) शलभ माथुर ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया कि वह मंडलायुक्त के साथ मौके पर जा रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली सवार श्रद्धालु एटा के जैथरा से कासगंज में गंगा स्नान करने जा रहे थे तभी पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर ओवरटेक करने के चक्कर में संतुलन बिगड़ गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली सात-आठ फुट गहरे दलदली तालाब में पलट गई जिससे सात बच्‍चे और आठ महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हो गयी। लगभग 15 से 20 घायल लोगों का अस्‍पताल में उपचार चल रहा है। उन्‍होंने कहा कि जल्द पोस्टमार्टम कराकर शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा। माथुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp