मुलायम सरकार ने साजिश के तहत तहखाने में पूजा-अर्चना बंद कराई थी : केशव प्रसाद मौर्य |

मुलायम सरकार ने साजिश के तहत तहखाने में पूजा-अर्चना बंद कराई थी : केशव प्रसाद मौर्य

मुलायम सरकार ने साजिश के तहत तहखाने में पूजा-अर्चना बंद कराई थी : केशव प्रसाद मौर्य

:   Modified Date:  February 3, 2024 / 08:26 PM IST, Published Date : February 3, 2024/8:26 pm IST

लखनऊ, तीन फरवरी (भाषा) उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव ने साजिश के तहत वर्ष 1993 में ज्ञानवापी के तहखाने में पूजा अर्चना बंद कराई थी, जिससे काशी के ही नहीं देशभर के लोग परिचित हैं।

यहां श्री गुरु वशिष्ठ न्यास द्वारा आयोजित दो दिवसीय परिचर्चा के उद्घाटन पर अपने संबोधन में मौर्य ने कहा, ”22 जनवरी को जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या के भव्य राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की तो मन प्रफुल्लित हो गया। जिस आंदोलन के लिए लाखों कारसेवकों ने अपना सर्वस्व न्योछावर करने का संकल्प लिया था, सैकड़ों ने अपने प्राणों का भी बलिदान दिया वह सफल हुआ और अब महादेव की नगरी काशी में भी हर हर महादेव हो रहा है।”

न्यास की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार मौर्य ने आरोप लगाया, ”साजिश के तहत वर्ष1993 में मुलायम सिंह यादव की सरकार ने जिस प्रकार ज्ञानवापी स्थित व्यास जी के तहखाने में पूजा अर्चना बंद कराई थी उसे काशी के ही नहीं देशभर के लोग परिचित हैं।”

उन्होंने कहा, ”2017 में हमारी सरकार बनी तो हम भी पूजा शुरू करवा सकते थे लेकिन हमने मर्यादा का पालन किया। शिवभक्तों ने भी संयम दिखाया न्यायालय की शरण में गये, वहां से आदेश लेकर आये और अपने महादेव की पूजा अर्चना शुरू की। इससे हमारा ही नहीं सनातन धर्म में आस्था रखने वाले विश्व के सभी लोगों को एक समान आनंद की प्राप्ति हुई।”

वाराणसी की जिला अदालत ने बुधवार को ज्ञानवापी परिसर में स्थित व्यास जी के तहखाने में हिंदुओं को पूजा-पाठ करने का अधिकार देने का आदेश दिया था।

भाषा आनन्‍द जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)