उम्मीदवार घोषित होने के बाद सिराथू पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य, शीतला देवी मंदिर में किया दर्शन

उम्मीदवार घोषित होने के बाद सिराथू पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य, शीतला देवी मंदिर में किया दर्शन

: , January 22, 2022 / 06:47 PM IST

कौशांबी (उप्र), 22 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद शनिवार को सिराथू पहुंचे और मां शीतला देवी मंदिर में मत्था टेककर चुनाव में विजय की प्रार्थना की।

सिराथू नगर पंचायत स्थित आवास में पत्रकारों से बातचीत में मौर्य ने दावा किया कि इस बार भी भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतकर फिर बहुमत की सरकार बनाएगी। मौर्य ने कहा कि 2017 में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद बिना भेदभाव विकास कार्य हुआ।

केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों की जमकर आलोचना की। उन्होंने कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें अपनी पार्टी के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं।

मौर्य ने समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर गुंडे और अपराधियों को टिकट देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले वह अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची तो जारी करें।

मौर्य से जब उनके चुनाव परिणाम को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 2012 में जब परिस्थितियां अनुकूल नहीं थीं तब भी वह दस हजार से अधिक मतों से चुनाव जीते थे। उन्होंने कहा कि इस बार परिस्थितियां बहुत अनुकूल हैं और जनता उन्हें रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाएगी।

उल्लेखनीय है कि केशव प्रसाद मौर्य 2012 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर पहली बार सिराथू से विधानसभा सदस्य चुने गये थे और 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने फूलपुर से चुनाव जीता था। पिछला विधानसभा चुनाव मौर्य के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए उनकी अगुवाई में पार्टी ने लड़ा और राज्य की 403 विधानसभा सीटों में 312 पर विजय प्राप्त की थी।

भाषा सं आनन्द अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)