Kinnar Sex Sonu Kinnar Become Chairman

Sonu Kinnar जिसके सामने नहीं चल पाया भाजपा का भगवा जादू, नाच गाकर किया गुजारा, अब नगर परिषद की चेयरमैन

Sonu Kinnar जिसके सामने नहीं चल पाया भाजपा का भगवा जादू, नाच गाकर किया गुजारा, अब नगर परिषद की चेयरमैन! Sonu Kinnar Become Chairman

Edited By :   Modified Date:  May 18, 2023 / 02:30 PM IST, Published Date : May 18, 2023/2:29 pm IST

चंदौली: Sonu Kinnar Become Chairman उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा ने परचम लहरा दिया। प्रदेश के लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों के निकायों में कब्जा जमा लिया, लेकिन एक ऐसा नगरीय निकाय भी है जहां भाजपा का जादू नहीं चल पाया। सबसे बड़ी बात ये है कि यहां न तो महिला प्रत्याशी ने जीत दर्ज की न तो पुरुष ने, बल्कि यहां किन्नर उम्मीदवार ने बाजी मारी है। जी हां हम बात कर रहे हैं पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर पालिका परिषद की, जहां सोनू किन्नर ने राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों को पराजित करते हुए चेयरमैन बन गई। जनता से यह ‘नेग’ पाकर सोनू भी खुश हैं।

Read More: कानून मंत्री के पद से हटाए जाने के बाद किरेन रिजिजू ने किया ट्वीट, नए विभाग को स्वीकार कर लिखी ये बात 

Sonu Kinnar Become Chairman स्थानीय लोगों का मानना है कि सोनू किन्नर का चेयरमैन के पद तक का सफर बेहद आसान नहीं रहा है, उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए बेहद संघर्ष किया है। बताया जात है कि सोनू किन्नर ने मुफलिसी में अपनी जिंदगी काटी है। लेकिन अब चेयरमैन बनने के बाद दिन बदलने के आसार हैं। सोनू का कहना है कि नगर के लोगों से नाच गाकर अब तक कमाया है। विकास के रूप में उसे अब वापस किया जाएगा।

काली महाल निवासी माता श्यामा देवी और पिता रमनदत्त की बेटी सोनू का बचपन सामान्य रहा। घर में गरीबी थी। बचपन में ही पिता की मौत के बाद घर में कोई कमाने वाला भी नहीं था। चंद पैसों के लिए नाचने-गाने की मजबूरी बाद में सोनू का शौक बन गया। 10 वर्ष की उम्र में पता चला कि वह सामान्य लड़की नहीं बल्कि किन्नर हैं। यह किसी सदमे से कम नहीं था। इसके बाद वह गुलाब गुरु की शरण में पहुंचीं और मंडली में नाचने गाने का सिलसिला शुरू किया। उसमें उनके परिजनों ने भी साथ दिया।

Read More: फिर आ गई शिक्षक पदों के लिए बंपर वैकेंसी, इन विषयों के लिए होगी मांगे गए हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल 

सोनू के स्वभाव से नगर के किन्नरों में उनकी अलग पहचान थी। कहीं बधाई और खुशी के मौके पर सोनू अन्य किन्नरों की तरह जिद नहीं करती थी। बल्कि लोग जो देते वह स्वीकार कर आशीर्वाद देकर चली जाती थी। नेग लेनदेन में कहीं भी अगर किन्नर और लोगों में विवाद होता तो सोनू को सुलझाने के लिए बुलाया जाता। सोनू की बात सभी किन्नर मान जाते थे। अब तक नाच गा कर परिवार का पालन करने वाली सोनू को शहर की खराब स्थिति को देखते हुए चुनाव लड़ने की प्रेरणा मिली। लोगों का साथ मिला और वह चुनाव जीत गई।
जल कर आधा और गृह कर करेंगे माफ

पीडीडीयू नगर की नवनिर्वाचित चेयरमैन सोनू किन्नर ने अमर उजाला से बातचीत में बताया कि नगर की जनता ने जो भरोसा मुझपर दिखाया है मैं उसपर शत-प्रतिशत खरा उतरने का प्रयास करूंगी। बताया कि मेरी प्राथमिकताओं में जल कर आधा करना और गृह कर माफ करना है। इसके अलावा पुराने फायर बिग्रेड की पूर्वी बाजार स्थित खाली पड़ी जमीन में 300 दुकानों का निर्माण कराकर लोगों को रोजगार दिया जाएगा। नगर के प्रेक्षागृह, सभागार और पत्रकारों के लिए पत्रकार भवन का निर्माण कराया जाएगा। नगर की जर्जर सड़कों और बजबजाती नालियों को दुरूस्त कराया जाएगा। नगर में जाम की सबसे बड़ी समस्या है, इससे लोगों को निजात दिलाने के लिए दामोदरदास पोखरे और अलीनगर थाने के पास ऑटो स्टैंड का निर्माण होगा और स्थायी सब्जी मंडी भी बनाई जाएगी।

Read More: Google का बड़ा फैसला! इन यूजर्स के अकाउंट्स को करने जा रहा है Delete, यहां कहीं आपका नाम तो नहीं…?

चंदौली जिले के एकमात्र नगर पालिका परिषद पीडीडीयू नगर से निर्दलीय प्रत्याशी सोनू किन्नर प्रदेश में तीसरी किन्नर हैं जिन्होंने चेयरमैन की कुर्सी संभाली है। इससे पहले 2001 में गोरखपुर से आशा देवी महापौर बनी थीं। वहीं 2006 में मिर्जापुर के अहरौरा नगर पालिका से रेखा चेयरमैन बनी थीं। किन्नरों को समाज में पहले काफी उपेक्षा की दृषि से देखा जाता था। लेकिन धीरे-धीरे समाज की सोच बदली और लोगों ने किन्नरों को अपना प्रतिनिधि भी बनाना शुरू कर दिया है।

नगर पालिका परिषद पीडीडीयू नगर में जीत दर्ज कर सोनू किन्नर ने जिले में ही नहीं बल्कि प्रदेश में इतिहास रचा है। सोनू की जीत ने लोकतंत्र की ताकत दिखा दी। सोनू से पहले 2001 के निकाय चुनाव में गोरखपुर में किन्नर आशा देवी ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया था कि बड़े-बड़े राजनीतिक सूरमा देखते रह गए थे। गोरखपुर के नरसिंहपुर इलाके के एक छोटे से मकान में रहने वाली किन्नर अमरनाथ यादव उर्फ आशा देवी घर-घर जाकर नाचती गाती थीं। लोग जो नेग देते थे, उसी से उनका गुजर-बसर होता था।

Read More: नर्सिंग होम में इस हालत में मिली संचालिका, देखकर पुलिस भी रह गई दंग 

2001 में गोरखपुर में जब मेयर का चुनाव हुआ तो आशा देवी ने इलेक्शन लड़ने का एलान कर दिया। सपा, भाजपा और तमाम राजनीतिक दलों के बीच किन्नर आशा देवी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीतकर दिग्गजों की जमानत जब्त कर दी। उसके बाद 2006 मिर्जापुर जिले के अहरौरा नगर पालिका से किन्नर रेखा चेयरमैन बनी थीं। वहीं 17 वर्षों बाद प्रदेश में पीडीडीयू नगर की जनता ने एक किन्नर को अपना चेयरमैन बनाया है। ।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक