मदरसा जैसी प्रार्थना मामले में अध्यापक गिरफ्तार |

मदरसा जैसी प्रार्थना मामले में अध्यापक गिरफ्तार

मदरसा जैसी प्रार्थना मामले में अध्यापक गिरफ्तार

:   Modified Date:  December 24, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 24, 2022/8:51 pm IST

बरेली (उप्र) 24 दिसंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर के एक सरकारी उच्च प्राथमिक विद्यालय में मदरसा जैसी प्रार्थना के आरोपी दो अध्यापकों में से एक अध्यापक (शिक्षामित्र) को गिरफ्तार का जेल भेज दिया है, तथा इसके साथ ही उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

बरेली के पुलिस अधीक्षक (देहात) राज कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रार्थना विवाद की जांच चल रही है। पुलिस ने अध्यापक (शिक्षामित्र) बजरुद्दीन को हिंदू समुदाय की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने इस मामले का संज्ञान लेकर पुलिस को तहरीर दी थी। इस मामले में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी को दो दिन पूर्व निलंबित कर दिया गया था।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि शिक्षामित्र बजरुद्दीन की सेवायें समाप्त कर दी गयी है। विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल सिंह ने क्षेत्र के एक स्कूल के दो अध्यापकों के खिलाफ इस्लाम धर्म की प्रार्थना करवाने और धर्म परिवर्तन की ओर छात्रों को प्रेरित करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था।

उल्लेखनीय है कि इस उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रार्थना के दौरान ‘‘मेरे अल्लाह बुराई से बचाना मुझको, नेक जो राह हो चलाना मुझको, लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी’’ गाया जा रहा था ।

फरीदपुर थाना इंस्पेक्टर दयाशंकर सिंह ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर विधिक कार्रवाई की गई है।

भाषा सं राजेंद्र रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)