पिस्तौल के साथ मंदिर में प्रवेश करने को लेकर व्यक्ति गिरफ्तार, जांच एजेंसियां कर रहीं पूछताछ |

पिस्तौल के साथ मंदिर में प्रवेश करने को लेकर व्यक्ति गिरफ्तार, जांच एजेंसियां कर रहीं पूछताछ

पिस्तौल के साथ मंदिर में प्रवेश करने को लेकर व्यक्ति गिरफ्तार, जांच एजेंसियां कर रहीं पूछताछ

: , November 29, 2022 / 08:31 PM IST

गाजियाबाद (उप्र), तीन अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के मसूरी थानाक्षेत्र के इकला गांव के रघुनाथ मंदिर के स्वयंसेवकों ने एक व्यक्ति को पिस्तौल के साथ मंदिर परिसर में प्रवेश करते समय पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और आईबी (गुप्तचर ब्‍यूरो) गिरफ्तार व्यक्ति से फर्जी नाम से मंदिर में प्रवेश करने का उद्देश्य जानने के लिए पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार मंदिर में प्रवेश के वक्त उसने अपना नाम समीर शर्मा बताया था। पुलिस के अनुसार रविवार रात महामंडलेश्वर स्वामी आनंद गिरि और कुछ अन्य संत मंदिर के अंदर चल रहे देव प्रवचन के लिए मौजूद थे।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के बैग की तलाशी लेने पर उसके पास से एक देशी पिस्तौल, कारतूस और धारदार हथियार, आधार कार्ड और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए और स्वयंसेवकों ने उसे पुलिस को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि कड़ी पूछताछ में उसने अपना नाम गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी थानाक्षेत्र के पल्ला गांव निवासी आस मोहम्मद बताया।

एसपी ग्रामीण ने कहा कि जिला पुलिस ने इस घटना के बारे में जांच एजेंसियों एटीएस और आईबी को सूचित कर दिया है जो उससे पूछताछ कर रही हैं कि उसका नकली नाम से मंदिर में प्रवेश करने का उद्देश्य क्या था।

राजा ने कहा कि त्योहार के मौसम को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्वयंसेवकों और स्वामी गिरि ने आरोप लगाया कि संदिग्ध ने प्रवचन में मौजूद संतों की हत्या के लिए सुपारी ली थी। भाषा सं आनन्द अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)