बलिया में योगी के कार्यक्रम के बाद व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया |

बलिया में योगी के कार्यक्रम के बाद व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया

बलिया में योगी के कार्यक्रम के बाद व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया

:   Modified Date:  November 3, 2023 / 10:39 PM IST, Published Date : November 3, 2023/10:39 pm IST

बलिया (उप्र), तीन नवंबर (भाषा) बलिया जिले के बांसडीह इलाके में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के उपरांत एक व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस ने इसकी पुष्टि की।

उक्त व्यक्ति के आत्मदाह का प्रयास करने पर स्थल पर अफरातफरी मच गयी।

पुलिस के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दिन में जिले के बांसडीह कोतवाली क्षेत्र में ‘नारी शक्ति वंदन समारोह में शामिल होने आए थे।

पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री सभा को संबोधित करने के उपरान्त जैसे ही हेलीपैड की तरफ बढ़े, एक व्यक्ति ने कार्यक्रम स्थल पर अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) योगेंद्र सिंह ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित पुलिसकर्मियों ने प्रयास करके आग बुझा दी। उन्होंने बताया कि आत्मदाह का प्रयास करने वाले व्यक्ति की पहचान बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के तिखमपुर के शैलेंद्र कुमार के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि शैलेंद्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शैलेंद्र ने जिला अस्पताल में संवाददाताओं को बताया कि उसने यह कदम लाचार और मजबूर होकर उठाया है। शैलेंद्र ने बताया कि उसने एक व्यक्ति को एक ठेका लेने के लिए बारह लाख रुपये दिये थे जिसकी बाद में मृत्यु हो गई।

शैलेंद्र ने बताया कि पैसे लेने वाले व्यक्ति का परिवार पैसा वापस नहीं कर रहा क्योंकि उक्त परिवार भुखमरी के कगार पर है। शैलेंद्र ने बताया कि उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में गत नौ अक्टूबर को उपस्थित रहकर शिकायती पत्र देकर गुहार लगाई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

भाषा सं आनन्द अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)