'Masoom Sawal' Poster Controversy, FIR filed against entire team of film

‘मासूम सवाल’ के पोस्टर पर बवाल, निर्माता सहित पूरी टीम के खिलाफ केस दर्ज, जानिए पूरा मामला

'मासूम सवाल' के पोस्टर पर बवाल, निर्माता सहित पूरी टीम के खिलाफ केस दर्ज, जानिए पूरा मामला :'Masoom Sawal' Poster Controversy, FIR filed against entire team of film

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:01 PM IST, Published Date : December 4, 2022/12:01 pm IST

गाजियाबाद । ‘Masoom Sawal’ Poster Controversy गाजियाबाद जिले की पुलिस ने सेनेटरी पैड पर भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर के चलते विवादों में आई हिंदी फिल्म ”मासूम सवाल” के निर्देशक संतोष उपाध्याय, उनकी कंपनी और फिल्म की पूरी टीम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस के अनुसार हिंदू राष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित राठौर द्वारा की गई शिकायतों के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है। साहिबाबाद के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) स्वतंत्र सिंह ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को नुकसान पहुंचाना या अपवित्र करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Read more : हद से ज्यादा बोल्ड है बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, भाई से लेकर जिम ट्रेनर से बनाए हैं संबंध!

‘Masoom Sawal’ Poster Controversy शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि फिल्म निर्माता ने महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सेनेटरी पैड पर भगवान कृष्ण की तस्वीर प्रकाशित की है, जो फिल्म के पोस्टर पर दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि निर्माता के इस कृत्य से ‘सनातन धर्म’ के अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, जिससे उत्तर प्रदेश और पूरे देश में सांप्रदायिक दंगे भड़क सकते हैं। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि आरोपी फिल्म निर्माता और उनकी टीम ने देश में बहुत ही सुनियोजित तरीके से सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश की।

Read more : पब के बाहर गुंडागर्दी, एंट्री नहीं मिली तो बदमाशों ने की फायरिंग, जमकर मचाया उत्पात 

‘Masoom Sawal’ Poster Controversy इस बीच, शिकायतकर्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता साहिबाबाद और गाजियाबाद शहर के दो सिनेमा हॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे। पुलिस ने उन सिनेमाघरों की सुरक्षा बढ़ा दी है, जहां ‘मासूम सवाल’ दिखाई जा रही है। सीओ ने कहा कि गलती करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी और यदि कोई शांति में बाधा डालने की कोशिश करता है, तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्‍होंने दावा किया कि कानून- व्यवस्था हर हाल में बनाए रखी जाएगी।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers