मथ्रुा : ट्रक लूटने में शामिल गिरोह का सरगना सहित नौ गिरफ्तार |

मथ्रुा : ट्रक लूटने में शामिल गिरोह का सरगना सहित नौ गिरफ्तार

मथ्रुा : ट्रक लूटने में शामिल गिरोह का सरगना सहित नौ गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : September 29, 2021/10:21 pm IST

मथुरा, 29 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग से 32 टन सरिया से भरे ट्रक को अगवा कर ले जाने और उसमें भरा 40 लाख रुपए कीमत का सरिया बेच देने के मामले में पुलिस ने लुटेरे गिरोह के सरगना सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लूटा गया ट्रक एवं उसमें लदा सरिया भी बरामद कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बुधवार को बताया, लुटेरों ने मंगलवार की रात दिल्ली से 32 मीट्रिक टन सरिया लेकर नागपुर जा रहे एक ट्रक को अगवा कर लिया और उसके चालक बीरबल पुत्र हाकिम सिंह कुशवाह (निवासी रामपुरा थाना बसैया जिला मुरैना, मप्र) को बंधक बनाकर अपनी गाड़ी से अछनेरा-आगरा रोड पर स्थित बरौदा गांव में फेंक दिया। जहां से फरह पहुंचकर उसने स्कॉर्पियो सवार आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लुटेरों को पकड़ने के लिए छह टीमें बनाई और एक को छोड़कर गिरोह के सरगना नीरज, सहित सभी आरोपियों – जितेन्द्र उर्फ जीतू, रंजीत, रोहित, बन्टू, कुशलपाल, अभिषेक- को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि लूटा गया सरिया खरीदने के आरोप में शहर के महाविद्या कालोनी निवासी दो भाइयों अनिल व सुनील छौकर को भी गिरफ्तार किया गया है।

ग्रोवर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर लूटा गया सरिया व ट्रक, घटना में प्रयुक्त की गई स्कॉर्पियो गाड़ी और बलोनो कार बरामद कर ली गई है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों के अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

भाषा सं धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)